VARANASI: बीएचयू के भगवानदास हॉस्टल और राजपूताना हॉस्टल के बीच की रोड गिट्टियों से पटी नजर आ रही थी। छात्र गुटों में हुई मारपीट में दोनों ही ओर से जमकर पत्थरबाजी हुई। पास ही रखी गिट्टियां हथियार बन गई। स्टूडेंट इसे उठाते और कुछ दूर दौड़कर दूसरे गुट पर फेंकते। अंधेरा होने के कारण वे घायल कर जातीं। पेट्रोल बम के फेंकने के बाद जो आग निकलती उसकी रोशनी में कुछ चेहरे दिखते, दोनों ही ओर स्टूडेंट्स दौड़ते भागते दिखे।

मीडिया को किया बाहर

स्टूडेंट्स के बीच मारपीट की घटना के कवरेज के लिए गए रिपोर्टर व फोटोग्राफर्स को डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन की बेरुखी का भी सामना करना पड़ा। ऑफिसर्स ने उन्हें कैंपस के बाहर खदेड़ दिया। मीडिया कर्मी सिंहद्वार पर खड़े होकर घटना की जानकारी लेते रहे।

नवंबर में भी हुआ था बवाल

बीएचयू में ख्क् नवंबर ख्0क्ब् को भी माहौल अराजक हो गया था। उस समय बिरला और ब्रोचा हॉस्टल में रहने वाले स्टूडेंट्स छात्र परिषद चुनाव के समर्थन और विरोध की बात को लेकर भिड़े थे। उस वक्त दोनों ही ओर से जमकर पथराव हुआ था। उस समय भी डीएम के नेतृत्व में पुलिस पहुंची थी। एक घंटे में पांच हॉस्टल खाली भी करा लिए गए थे। फायरिंग, पथराव, मारपीट में सैकड़ों स्टूडेंट्स घायल हुए थे। पांच दर्जन से अधिक स्टूडेंट्स को पुलिस ने अरेस्ट भी किया था।