-पत्नी को बन्धक बनाकर पीटने का है आरोप, शुक्लागंज थाने में दर्ज हुई रिपोर्ट

-फेमस क्रिकेटर व पूर्व सांसद चेतन चौहान की भांजी है उसकी पत्नी

-बेंगलुरु से परिजन शहर पहुंचे, हैलट में एडमिट बेटी को देख फफक पड़े

KANPUR :

ससुराल में बन्धक बनाकर पीटी गई फेमस क्रिकेटर व पूर्व सांसद चेतन चौहान की भांजी ऋचा अभी भी खौफजदा है। वो डर की वजह से कुछ बोल नहीं रही है, लेकिन उसके शरीर पर पड़े चोट के निशान खुद ही पति की हैवानियत को बयां कर रहे हैं। वहीं, पुलिस ने मामूली धारा में रिपोर्ट दर्ज कर खानापूरी कर दी है। पुलिस मामले में समझौता कराने की कोशिश में भी कर रही है, लेकिन ऋचा के परिजनों के राजी न होने से उनकी मंशा पर पानी फिर गया। उसको मैनेज करने के लिए थाने में देर रात तक हाईवोल्टेज ड्रामा चलता रहा।

बेंगलुरु में रहने वाले देवेंद्र सिंह केमिकल कारोबारी है। उनकी बेटी ऋचा ने उन्नाव निवासी शिवराज टुबैको के मालिक संदीप शुक्ला से लव मैरिज की थी। उनके एक बेटा है, जो विदेश में पढ़ाई कर रहा है। गुरुवार की शाम को ऋचा ब्रह्मनगर चौराहे में बदहवास हालात में मिली थी। वो कार से कूदकर भाग रही थी। वो मदद के लिए बचाओ-बचाओ चिल्ला रही थी। जिसे देख इलाकाई लोगों ने समझा कि किसी ने उसको अगवा करने की कोशिश की है। उनकी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो कार सवार वहां से भाग गए। पुलिस ऋचा को थाने और फिर वहां से हैलट ले गई थी। उसके शरीर में चोट के निशान थे। वो इतनी घबराई थी कि कुछ भी बोल नहीं पा रही थी। आईजी आशुतोष पाण्डेय के मौके पर पहुंचने पर ऋचा से बात की तो उसने बताया कि कार में उसका पति था। वो शराब का लती है। वो शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता है। संदीप ने उसको घर में बन्धक बनाकर रखा था। जिसकी शिकायत पर पुलिस घर पहुंची तो संदीप उसे कार से जबरन दोस्त के घर ले जा रहा था। रास्ते में जाम की वजह से कार की स्पीड कम होने पर वो उससे उतर गई।

शुक्लागंज थाने में दर्ज हुई एफआईआर

ऋचा ने मोबाइल पर मां से शिकायत की तो उन्होंने अपने भाई फेमस क्रिकेटर और पूर्व सांसद चेतन चौहान को इसकी जानकारी दे दी। पूर्व सांसद ने पुलिस को जानकारी दी तो पुलिस ने उनकी सूचना के आधार पर संदीप समेत अन्य लोगों के खिलाफ क्ब्7, फ्ख्फ्, ब्भ्9 और भ्0ब् धारा में रिपोर्ट दर्ज कर ली। सोर्सेज के मुताबिक पुलिस संदीप के चाचा समेत कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है, जबकि संदीप की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

नजीराबाद थाने में घंटों चलती रही पंचायत

ऋचा के परिजन देर शाम को नजीराबाद थाने पहुंच गए। वहां पर मीडिया कर्मियों ने उन्हें घेर लिया, लेकिन उन्होंने कुछ भी बोलने से मना कर दिया। सीओ और एसओ उन्हें अलग रूम में ले गए। जहां पर घंटों पंचायत होती रही। सोर्सेज के मुताबिक वो नजीराबाद थाने में एक और रिपोर्ट दर्ज कराना चाहते थे, लेकिन पुलिस शुक्लागंज में रिपोर्ट दर्ज होने का हवाला देती रही।

संदीप का विवादों से पुराना नाता है

शिवराज टुबैको के मालिक संदीप का विवादों से पुराना नाता रहा है। संदीप रुपए उड़ाने को लेकर चर्चा में बना रहता है। उसका परिवार उन्नाव और कानपुर के रईस घरानों में एक है। उसकी शादी का जश्न भी विवादों के घेरे में थी। उसने शादी में शुक्लागंज से लेकर फूलबाग तक सजावट कराई थी। उस समय उसके घर पर इनकम टैक्स ने छापा मारा था। जिस पर उसके परिजनों का कहना था कि ये तो संदीप की शादी पर न्योछावर है। संदीप शराब पीने के स्टाइल को लेकर भी चर्चा में बना रहता था। ऋचा के एक रिश्तेदार के मुताबिक संदीप ने शराब पीने के दौरान होटल के झूमर में गोली मार दी थी। जिससे हड़कम्प मच गया था। इसके अलावा वो चलती गाड़ी से नोट भी उड़ा देता है। उसने एक बार मेयर का चुनाव लड़ने की तैयारी की थी। जिसके चलते उसने उन्नाव और कानपुर में पोस्टर चस्पा करवा दिए थे, लेकिन बाद में उसने इरादा बदल लिया था।