- दस दिन के अंदर रामानुज प्रसाद को देना है सीएमसी को जवाब

PATNA: डीएवी बीएसईबी से जुड़े विवाद को लेकर एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का गठन किया गया था। जांच पूरी भी हो गयी है। इस जांच रिपोर्ट को डीएवी सीएमसी को सौंप दिया गया है। रिपोर्ट को देखने के बाद डीएवी सीएमसी ने एक्स प्रिंसिपल रामानुज प्रसाद को पूरे मामले और स्कूल में चल रही इरेग्यूलरिटी पर स्पष्टीकरण मांगा है। यह चार्जशीट मंडे को रामानुज प्रसाद को भेज दी गयी। रामानुज प्रसाद को दस दिनों के अंदर डीएवी सीएमसी को जवाब देना है।

पाई गई फाइनेंशियल इरेग्यूलरिटी

फैक्ट फाइंडिंग कमेटी को स्कूल में कई गड़बडि़यां पायी गयी हैं। इन्हीं सब मामलों को लेकर अब डीएवी कॉलेज मैनेजमेंट कमेटी ने रामानुज प्रसाद को चार्जशीट भेजा है, साथ ही एलेवंथ में जो 8भ् बच्चे फेल थे, उनका ट्वेल्थ में एडमिशन कर लिया गया था। इस मामले को लेकर भी रामानुज प्रसाद से जवाब मांगा गया है, साथ ही डीएवी के अकाउंट्स ऑफिसर ने भी अपने जांच में अनियमितताएं पायी हैं। इस बारे में भी उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है।

सीबीएसई को भी नहीं दिया गया जवाब

मालूम हो कि सीबीएसई ने पिछले साल ही डीएवी बीएसईबी का इंस्पेक्शन किया था। उस दौरान भी बोर्ड ने स्कूल में कई अनियमितताएं पायी थीं। इसके बाद सीबीएसई ने इसी साल के जनवरी में रामानुज प्रसाद से पूरे मामले को लेकर क्लेरिफिकेशन मांगा था, पर रामानुज प्रसाद ने सीबीएसई को भी जवाब देना उचित नहीं समझा। इस मामले को लेकर भी सीएमसी ने प्रसाद से स्पष्टीकरण मांगा है, साथ ही फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने यह भी पाया है कि स्कूल के रिकार्ड को भी ठीक ढंग से मेंटेन नहीं किया जाता था। एक्स प्रिंसिपल को इसका जवाब भी दस दिन के अंदर दे देना है।