JAMSHEDPUR: सोनारी थाना क्षेत्र के लोगों के बीच दहशत का पर्याय बनी प्रिया सिंह उर्फ चटनी डॉन आखिर में अपने दो सहयोगियों के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ गयी। पुलिस ने चटनी डॉन व उसके दो सहयोगियों संतोष साव व राकेश प्रसाद उर्फ जीतू प्रसाद को गिरफ्तार कर गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

सोनारी थाना प्रभारी ने बताया कि 28 दिसंबर 2018 की रात्रि सोनारी थाना अंतर्गत आशियाना गार्डेन से पहले नितिश कुमार काशीडीह निवासी तथा साकची निवासी प्रकाश कुमार से अपराधियों ने भुजाली की नोक पर 26 हजार रुपये नकद व दो मोबाइल फोन लूट लिए थे। इस संबंध में सोनारी थाना में मामला दर्ज कराया गया था। थाना प्रभारी ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में पुलिस को पता चला कि इस कांड को चटनी गैंग ने ही अंजाम दिया है। पुलिस ने बताया कि दो जनवरी 2019 को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर चटनी डॉन व उसके पति संतोष साव को ग्वाला बस्ती सोनारी स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि तीनों पूर्व से अपराधी रहा है और अनेकों मामले में आरोपित है। जानकारी हो कि साकची निवासी प्रकाश कुमार व नीतीश कुमार नामक दो युवकों को भुजाली सटाकर 28 दिसंबर को 26 हजार नकद समेत एटीएम व दो मोबाइल लूट ली। यही नहीं युवकों को बंद कमरे में ले जाकर पिटाई भी कर दी। और बाहर बोलने पर दुष्कर्म का झूठा आरोप में फंसा देने की धमकी दी। लूटने के बाद दोनाें युवक सीधे सोनारी थाना पहुंच कर मामले की जानकारी दी। प्रकाश कुमार व नीतिश कुमार ने बताया कि वह ऑन लाइन गिफ्ट सप्लाई का काम करते हैं। हर शुक्रवार को दोनों दोस्त बकाया वसूली के लिए निकलते हैं। शुक्रवार की संध्या दोनों दोस्त सोनारी तगादा के लिए निकले। वह तगादा कर सोनारी आशियाना से सटे एक गली में कागलनगर जाने का रास्ता पूछा। एक व्यक्ति ने एक गली को दिखाते हुए कहा कि वहां से निकल जाओ। प्रकाश के अनुसार जैसे ही गली के अंदर गए। एक लड़की ने हाथ देकर बाइक रोका। जैसे ही बाइक रोकी, तीन युवक आए और मेरे गले में भुजाली सटाकर बगल के एक कमरे में ले गए। कमरा को बंद कर दोनों के जेब से वसूली का आठ हजार रुपये, एक एटीएम कार्ड तथा दो मोबाइल ले लिए। नाटे कद की युवती ने कहा कि बाहर किसी को बोला तो रेप केस में फंसा दूंगी। इतना कहकर सभी ने लात-फाइट से मारकर कमरे से निकाल दिया था।

सोनारी पुलिस को जमकर हड़काया चटनी डॉन ने

सोनारी पुलिस के पकड़ में आई कुख्यात अपराधी चटनी डॉन ने थाने में जमकर हंगामा किया। वह कभी फर्स पर गिरकर हल्ला करने लगी और कहा कि मेरा तबियत खराब है। वहीं चटनी की मां व अन्य परिजन थाने में पुलिसकर्मियों के खिलाफ बोलने लगी। पुलिस को फंसा देने की बात कहने लगी। चटनी की मां का कहना था कि मेरी बेटी को पुलिस वाले प्रताडि़त कर रहे हैं। इसी बीच चटनी डॉन थाना परिसर में अपने मुंह में चाबी खा ली और हल्ला कर दी कि मैं थाने में मर जाउंगी। पुलिस भी सकते में आ गया। पहले कहा गया कि वह ब्लेड खा ली है बाद में पता चला कि मुंह में चाबी रख ली थी। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां वह थोड़ी ही देर में ठीक हो गयी।

कई बार जेल जा चुकी है चटनी डॉन

सोनारी थाना अंतर्गत नार्थ लेआउट ग्वाला बस्ती निवासी चटनी डॉन कुछ दिनों पूर्व बस्ती के ही कई लोगों के साथ मारपीट की व बम से उड़ाने की धमकी दी थी। घटना की जानकारी बस्तीवासियों ने सोनारी थाना को दी। मौके पर पहुंच कर सोनारी पुलिस ने चटनी डॉन को भगाया। इसके बाद बस्ती के लोगों ने थाने पर पहुंचकर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग पर हंगामा किया। चटनी डॉन इसके पहले कई बार जेल जा चुकी है। बिष्टुपुर से डकैती मामले में पुलिस ने सबसे पहले जेल भेजा था। उसके बाद साकची थाना से लूट मामले में जेल गयी थी।