- सीसीएस यूनिवर्सिटी की प्रवेश समिति की बैठक में कई बिंदुओं पर विचार किया गया

- रिक्त सीटों पर एडमिशन पर जताई यूनिवर्सिटी प्रशासन ने चिंता

<- सीसीएस यूनिवर्सिटी की प्रवेश समिति की बैठक में कई बिंदुओं पर विचार किया गया

- रिक्त सीटों पर एडमिशन पर जताई यूनिवर्सिटी प्रशासन ने चिंता

MeerutMeerut। मंगलवार को सीसीएसयू की प्रवेश समिति की बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में रिक्त सीटों पर एडमिशन के लिए जहां यूनिवर्सिटी प्रशासन ने चिंता जताई। वहीं एमएससी कृषि, होम सांइस, कंप्यूटर साइंस सहित विभिन्न विषयों की मेरिट जारी भी की गई। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी में संचालित एलएलएम पाठ्यक्रम की अगली मेरिट व एडमिशन को लेकर भी फैसला लिया गया।

यह हुए निर्णय

- एलएलबी तीन वर्षीय कोर्स में पांच की दोपहर तीन बजे तक रजिस्ट्रेशन और एवं अर्ह छात्र-छात्राएं रिक्त सीटों पर आवेदन कर सकते हैं। संस्थान ऐसे छात्रों की मेरिट बनाकर छह नवम्बर तक प्रवेश कन्फर्म कर ले।

- एमएससी कृषि की मेरिट जारी कर दी गई है। जिसमें प्रवेश चार नवंबर तक ही होंगे।

- एमएससी होम साइंस, कम्प्यूटर साइंस एवं एमएससी कृषि के लिए पांच को ओपन मेरिट जारी कर दी जाएगी। पंजीकृत स्टूडेंट्स रिक्त सीटों पर पांच की शाम तक ही आवेदन कर पाएंगे। कॉलेजों में स्टूडेंट्स की मेरिट बनाकर छह नवम्बर को प्रवेश में कन्फर्म कर सकते है।

- यूनिवर्सिटी परिसर में संचालित एलएलएम की चार नवंबर को अगली मेरिट जारी के साथ एक वेटिंग लिस्ट भी जारी कर दी जाएगी। जिसके एडमिशन छह नवंबर तक ही किए जाएंगे।

- एमएड सत्र ख्0क्ब्-क्भ् की प्रवेश प्रक्रिया की तिथि भी शीघ्र ही घोषित कर दी जाएगी। एमफिल फिजिकल एजूकेशन की प्रवेश प्रक्रिया की डेट भी शीघ्र ही घोषित कर दी जाएगी।

- यूनिवर्सिटी से संबंधित राजकीय और नियमित कॉलेजों में अनुसूचित जाति की रिक्त सीटों पर प्रवेश न होने के कारण ऐसे छात्रों को जिन्होंने यूनिवर्सिटी के ग्रीवेंस सेल में अपना आवेदन कर रखा है। ऐसे छात्र दुबारा कॉलेजों में प्रवेश के लिए आवेदन प्रस्तुत करेंगे।

- कॉलेजों में प्रिंसिपल अनुसूचित जाति के छात्रों के स्थान पर समान्य श्रेणी के छात्रों को प्रवेश देने के लिए जिला प्रशासन क्षेत्रिय उच्च शिक्षा अधिकारी व समाज कल्याण अधिकारी को सूचित करें और पांच नवंबर को शाम को मेरिट बनाते हुए छह को प्रवेश दिए जाए।

यह थे बैठक में मौजूद

बैठक में वीसी प्रो। एनके तनेजा के अतिरिक्त प्रतिकुलपति प्रो। एचएस सिंह, प्रो। वाई विमला, प्रो। पीके मिश्रा, डॉ। सत्यप्रकाश, प्रो। वीके मल्होत्रा, डॉ। टीडी शर्मा, डॉ। एमपी त्यागी, डॉ। वीके गौतम एवं रजिस्ट्रार दीपचंद मौजूद रहे।