- सोमवार से एसएन में शुरू हुई एमआरआई की सुविधा

- पहले दिन तीन मरीजों को मिला नई योजना से लाभ

आगरा। महंगाई के दौर में जहां अपनों का इलाज कराना आम आदमी की कमर तोड़ देता है। ऐसे में शहर के सबसे बड़े अस्पताल एसएन मेडिकल कॉलेज में मरीजों के लिए एक और सुविधा शुरू हो गई है। सोमवार से एसएन में महंगी जांचों में शुमार एमआरआई रिपोर्ट सस्ते में मिलना शुरू हो गई।

पहले दिन 3 मरीजों की हुई रिपोर्ट

रेडियो डायग्नोसिस विभाग में इंस्टॉल हुई एमआरआई मशीन के शुरू होने के पहले दिन तीन मरीजों ने अपनी जांच करवाई। इनमें दो बच्चे थे व एक मरीज वृद्ध थे। डॉक्टर्स ने बताया कि रिपोर्ट में कोई एरर नहीं आई। आमतौर पर बाहर एमआरआई रिपोर्ट के लिए तीन से पांच हजार रुपए लगते हैं लेकिन एसएन में यह सुविधा दो हजार रुपए में उपलब्ध है।

लेकिन टेक्नीशियन के अभाव से अटका सीटी स्कैन

रेडियोडायग्नोसिस विभाग में सीटी स्कैन की मशीन, एमआरआई से पहले इंस्टॉल हो गई थी लेकिन अभी तक शुरू नहीं हो पाई है। हालांकि अस्पताल प्रशासन का कहना है कि सीटी स्कैन की सुविधा भी कुछ दिनों में शुरू हो जाएगी। सीटी स्कैन के मेंटीनेंस और जरुरी आंकड़ों को इकट्ठा करने के लिए टेक्नीशियन की आवश्यकता होती है। अभी एसएन में टेक्नीशियन का पद खाली नहीं है। ऐसे में बिना टेक्नीशियन के सीटी स्कैन शुरू कर पाना मुमकिन नहीं है।

कंपनी उपलब्ध कराएगी टेक्नीशियन

एसएन को अब सीटी स्कैन लगाने वाली कंपनी ही टेक्नीशियन उपलब्ध कराएगी। एक हफ्ते में इस पद पर कंपनी द्वारा एक महीने के लिए टेक्नीशियन उपलब्ध रहेगा। इसके बाद अस्पताल प्रशासन को स्वयं कोई टेक्नीशियन रखना होगा।