रिजल्‍ट को लेकर चिंता
आज बीएसईबी परीक्षा परिणाम 2016 की घोषणा से बिहार राज्य में 10वीं मैट्रिक के स्‍टूडेंट के लिए खुशखबरी है। उनके तनाव पूर्ण प्रतीक्षा की अवधि बहुत समाप्त हो जाएगी। इस बार 10वीं की परीक्षा में बड़ी संख्‍या में स्‍टूडेंट शामिल हुए हैं। हालांकि इस बार यहां पर परीक्षाओं में काफी संख्‍ती बरते जाने से स्‍टूडेंट ज्‍यादा परेशान है। अब तक आज चुके बोर्ड रिजल्‍ट्स में बीते साल की तुलना में काफी गिरावट दर्ज हुई हैं। वहीं आज बीएसईबी रिजल्‍ट डिक्‍लेयर करने के बाद अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्‍ट अपलोड कर देगा। जिससे सभी स्‍टूडेंट Biharboard.ac.in पर क्‍िलक करके अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं।

यहां पर देखा जा सकता
इसके अलावा स्‍टूडेंट को रिजल्‍ट देखने का एक और आसान ऑप्‍शन दिया गया है। जिसमें स्‍टूडेंट जागरण जोश की वेबसाइट http://bihar10.jagranjosh.com पर क्‍िलक करें। उसके बाद यहां दिए सभी अनिवार्य क्षेत्र/कॉलम भरें और सबमिट कर दें। इस प्रक्रिया के बाद स्‍टूडेंट के नंबर/ ईमेल आईडी पर ईमेल/ एसएमएस मिल जाएगा। छात्र रिकॉर्ड और संदर्भ के लिए अपने परिणाम की मार्कशीट का प्रिंट लेकर सुरक्षित रख लें।

बदलाव के लिए तैयार रहें

बिहार में मैट्रिक परीक्षांए 11 मार्च से 18 मार्च तक हुई थीं। हमेशा की तरह इस बार भी बीएसईबी ने परीक्षाएं समाप्त होने के 40 से 60 दिनों के भीतर रिजल्‍ट डिक्‍लेयरेशन की सीरीज को बनाए रखा है। हलांकि स्‍टूडेंट को साथ ही यह सलाह दी जाती है कि परीक्षा परिणाम घोषित किये जाने की तिथि में किसी भी बदलाव के लिए तैयार रहें। यह तकनीकी या बोर्ड के नियंत्रण से परे किसी अन्य रुकावट की वजह से हो सकता है।

National News inextlive from India News Desk

National News inextlive from India News Desk