मामले में बैंक प्रबंधक और कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज

आगरा। थाना न्यू आगरा में चेक क्लोनिंग कर रुपये उड़ाने का मामला प्रकाश में आया है। शातिरों ने चेक क्लोन कर ग्राहक के खाते से 16.60 लाख रुपये पार कर लिए। एसएसपी के आदेश पर न्यू आगरा थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। इसमें बैंक के प्रबंधक और कर्मचारी भी शामिल हैं।

बैंक ऑफ इंडिया में है खाता

कमला नगर स्थित बालाजी नगर निवासी विष्णु कुमार अग्रवाल की पत्‍‌नी का कमला नगर स्थित बैंक ऑफ इंडिया में सेविंग अकाउंट है। उन्होंने 25 अक्टूबर को अपनी पासबुक में एंट्री कराई तो खाते से 16.60 रुपये निकाले जाने की जानकारी हुई। ये देखते ही उनके होश उड़ गए। ये रुपये चेक से 9 अक्टूबर और 10 अक्टूबर को निकाले गए थे। जिन चेक का इस्तेमाल कर एक खाते में रकम आरटीजीएस की गई।

मिलीभगत से निकला रुपया

उनके खाते से इतनी बड़ी रकम निकल गई जबकि उनके मूल चेक उनकी चेकबुक में ही मौजूद हैं। इसलिए बैंककर्मियों और अधिकारियों की मिलीभगत की आशंका थी। पीडि़त ने मामले की शिकायत एसएसपी अमित पाठक से की। जांच के बाद एसएसपी के आदेश पर इस मामले में न्यू आगरा थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। इसमें बैंक के प्रबंधक और कर्मचारियों के अलावा मनसुख बैरवा को नामजद किया गया है। मनसुख बैरवा के खाते में ही रकम स्थानांतरित हुई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।