कचहरी के पांचों गेट पर पुलिस ने की नाकेबंदी

चेकिंग के चलते पूरे दिन मची रही खलबली

Meerut। गवाहों पर हो रहे लगातार हमलों के मद्देनजर एसपी सिटी मान सिंह चौहान ने बुधवार को कचहरी में चेकिंग अभियान चलाया। जिससे दिनभर कचहरी में खलबली मची रही। एसपी सिटी का कहना है कि चेकिंग के दौरान कई संदिग्ध लोगों को दबोचा गया है लेकिन पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ ि1दया गया।

हुआ था हमला

गत मंगलवार को सुमित जाट ने पुलिस कस्टडी में अपने खिलाफ गवाही देने पर गवाह मितन पर हमला करते हुए जान से मारने की धमकी दी थी। जिसके चलते एसपी सिटी ने कचहरी में चार थानों की फोर्स के साथ सघन चैकिंग अभियान चलाया। इस दौरान बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड की टीमें भी मौके पर मुस्तैद रहीं।

कचहरी में नाकेबंदी

एसपी सिटी मान सिंह चौहान और एएसपी सिविल लाइन अंकित मित्तल की अगुवाई में कचहरी परिसर में दोपहर 12.30 से आकस्मिक चैकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान सिविल लाइन, नौचंदी, सदर, लिसाड़ी गेट, कंकर खेड़ा थाने फोर्स और बम व डाग स्क्वायड की टीमें मौजूद रहीं। पुलिस ने कचहरी के सभी गेटों की नाकेबंदी करते हुए पूरी कचहरी में सघन चैकिंग अभियान चलाया।

संदिग्धों की तलाशी

संदिग्धों से पूछताछ करते हुए उनकी तलाशी ली गई। वहीं कचहरी परिसर में खड़े संदिग्ध वाहनों की चैकिंग करते हुए ढाबों पर बैठे लोगों से भी पूछताछ की। पुलिस ने सेशन और लोअर हवालात के बाहर टहल रहे लोगों को खदेड़ते हुए उनके खिलाफ कार्यवाही की चेतावनी दी। अदालतों के बाहर बैठे वादकारियों से उनकी सुरक्षा को लेकर सवाल-जवाब किए। पुलिस के अमले को देख कचहरी में हड़कंप मचा रहा। इस दौरान आधा दर्जन से अधिक संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेते हुए सिविल लाइन थाने भेजा गया।

कचहरी में गवाहों पर हुए हमले को लेकर यह चेकिंग अभियान चलाया गया था।

मान सिंह चौहान, एसपी सिटी