मजलिस में महिलाओं के हूकूक व अजादारी पर कतरीर करते हुए विस्तार से हुई चर्चा

ALLAHABAD: परिषदीय विद्यालयों में इस बार चहेल्लुम का अवकाश 10 नवंबर को रहेगा। जानकारी देते हुए सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने बताया कि बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में 2017 के अवकाशों की तालिका भेजी गई थी। तालिका के अनुसार चहेल्लुम का अवकाश 16 नवंबर को था। इसमें संशोधन करते हुए चहेल्लुम का अवकाश 16 नवम्बर के स्थान पर 10 नवम्बर 2017 किया गया है।

तेज हुआ मजलिस मातम का दौर

हजरत इमाम हुसैन के चेहल्लुम के दिन करीब आते ही मजलिस मातम का दौर तेज हो गया है। घर-घर अजाखानों में मजलिसे हो रही हैं। दायराशाह अजमल स्थित अजाखाना सै। हसन अस्करी में 10 दिवसीय महिलाओं की अशरे की मजलिस हो रही है। बुधवार को मजलिस में जाकिरा अतिया बाकर ने महिलाओं के हूकूक व अजादारी पर तकरीर करते हुए उसके परिवार व समाज के प्रति क्या-क्या हुकूक हैं को विस्तार से बताया। जनाबे फात्मा जहरा की जिंदगी और उनके किरदार पर भी रौशनी डाली। इस मौके पर सरदार अहमद अब्बास उर्फ रियाज मिर्जा द्वारा मर्सिया व नसीमुल हसन बीसो नबी द्वारा पेश ख्वानी में जिक्र शोहदाए कर्बला का दर्द अन्गेज तजकेरा हुआ।

दाना-दाना मेरे हुसैन का है

वारसी समिति की ओर से बुधवार को सेवई मंडी नखास कोहना स्थित कमेटी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष हजरत मौलाना मो। आरिफ वारसी की अध्यक्षता में मीटिंग हुई। मीटिंग खिताब करते हुए चेहल्लुम के मौके पर इमामे हसन-इमामे हुसैन की शहादत को याद कर सभी 72 जानशीन शहीदों के गम में आंसुओं से आंखे नम हुई। इस अवसर पर मो। मोबीन वारसी, रजत राय वारसी, आबिद अहमद वारसी, अमरदीप वारसी, हेमलता चौरसिया वारसी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।