- दिल्ली के जंतर-मंतर पर सिटी के दवा व्यापारियों ने दिया धरना

- सरकार ने मांगा 15 दिन का वक्त

- सदर के दवा व्यापारियों ने दवा न बेचने का लिया डिसीजन

agra@inext.co.in

AGRA। सिटी के दवा व्यापारियों की शेड्यूल एच-क् और नारकोटिक्स ब्यूरो के खिलाफ शुरू विरोध की यात्रा को दिल्ली में आश्वासन का ब्रेक मिल गया है। आश्वासन के बाद दवा व्यापारी अब क्भ् दिन तक इंतजार करेंगे। सरकार ने इन क्भ् दिनों में कुछ ना कुछ हल निकालने की बात कही है। वही दवा व्यापारी इस आश्वासन से ज्यादा आश्वस्त नजर नहीं आ रहे हैं।

बहुत दिनों से चल रहा है विरोध

केंद्र सरकार ने जब से दवा व्यापारियों पर शेड्यूल एच-क् और नारकोटिक्स ब्यूरो की नीतियों का बोझ डाला है, तब से ही दवा व्यापारी विरोध का झंडा बुलंद कर रहे हैं। सिटी की अलग-अलग एसोसिएशन्स ने किसी ने बंदी का आह्वान किया है तो किसी ने दवा ना बेचने की बात कही है।

दिल्ली जाकर दिया था धरना

ख्ब् मार्च का आगरा महानगर केमिस्ट एसोसिएशन के ख्00 से ज्यादा सदस्य दिल्ली के जंतर-मंतर में धरना देकर वापस आए हैं। व्यापारियों ने बताया कि धरने में क्ख् प्रदेशों के ख्भ् हजार से ज्यादा व्यापारी शामिल थे। दवा व्यापारियों ने स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद को अपनी समस्याएं बताईं। सरकार ने क्भ् दिन का समय मांगा है।

सदर इकाई नहीं बेचेगी दवा

सरकार से मिले आश्वासन के बाद भी दवा व्यापारी आश्वस्त नजर नहीं आ रहे हैं। आगरा महानगर कैमिस्ट एसोसिएशन की सदर ईकाई द्वारा नारकोटिक्स ब्यूरो के अंतर्गत आने वाले ब्7 फार्मूला वाली दवाओं को ना बेचने का फैसला लिया गया है। इस इकाई में क्म् दुकानें हैं। इन दवा व्यापारियों का कहना है कि इतना बोझ हम बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। हम नारकोटिक्स ब्यूरो में आने वाली तमाम दवाओं को अब नहीं बेचेंगे।

दवा व्यापारी कर रहे इंतजार

दिल्ली में दवा व्यापारियों के धरने में सरकार ने क्भ् दिन का समय मांगा है। इन क्भ् दिनों में इन नीतियों का कुछ ना कुछ रास्ता निकालने की बात कही गई है। इस आश्वासन के बाद दवा व्यापारी अब सरकार को क्भ् दिन का समय देना चाहते हैं। उसके बाद ही वो अपना कुछ निर्णय लेंगे।