i shocking

-विकास भवन परिसर में खड़ी डीपीआरओ की गाड़ी से चोरों ने चुराया

-चेक पर डीपीआरओ व सीडीओ को हो चुके थे सिग्नेचर, बैंक से नहीं निकला पैसा

फैक्ट फाइल

दो करोड़ 50 लाख 12 रुपए के चेक हुए थे गायब

05 ब्लैंक चेक भी हो गए थे गायब

PRAYAGRAJ: जिला पंचायत राज अधिकारी (डीपीआरओ) की गाड़ी से ढाई करोड़ से भी अधिक के सरकारी चेक चोरी हो गए हैं। चेक पर सीडीओ व डीपीआरओ के संयुक्त हस्ताक्षर हो चुके थे। चोरों ने चार ब्लैंक चेक को भी नहीं छोड़ा। यह चोरी विकास भवन परिसर में हुई। डीपीआरओ की तहरीर पर कर्नलगंज पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर लिया है। पुलिस द्वारा बैंक से जुटाई गई जानकारी में पता चला है कि चोरी गए सिग्नेचर युक्त चेक से एक भी रुपए ड्रॉ नहीं किए गए हैं।

कर्नलगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज

जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल कुमार त्रिपाठी की गाड़ी विकास भवन परिसर में खड़ी थी। पुलिस को दी गई तहरीर में डीपीआरओ ने बताया कि गाड़ी के अंदर सरकारी चेक रखे हुए थे। दो करोड़ 50 लाख 12 रुपए के चेक रखे हुए थे। इस चेक पर डीपीआरओ व सीडीओ के सिग्नेचर हो चुके थे। चेक संख्या 928437 से 928441 तक गाड़ी में ब्लैंक रखे हुए थे। वे ऑफिस से गाड़ी के पास आए तो देखे गए चेक गायब था। गायब चेक को देख वे पसीना-पसीना हो गए। बगैर देर किए उन्होंने मामले की तहरीर कर्नलगंज थाने में दी। उनकी तहरीर पर पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुट गई। कर्नलगंज पुलिस के मुताबिक पड़ताल में पता चला है कि चोरी हुए चेक नंबरों के जरिए खाते से पैसे नहीं निकाले गए हैं। चेक चोरी होने की जानकारी बैंक अधिकारियों का भी दे दी गई है।

वर्जन

डीपीआरओ की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। प्रथम दृष्टया जांच में पता चला है कि चोरी हुए चेक से एक भी पैसा निकाला नहीं गया है। अभी चोरों की तलाश की जा रही है।

अनूप सिंह, प्रभारी निरीक्षक कर्नलगंज