स्लग: चेशायर होम रोड में डेलाटोली कट के पास ड्रेनेज जाम, गंदे पानी के बहाव से टूटी सड़क

-दुर्गध से सांस लेना दू5ार, तेजी से 5ाग ए1सीडेंट कर रहे गाड़ी वाले

-कहीं दूसरा हरिहर सिंह रोड न बन जाए चेशायर होम रोड

>ranchi@inext.co.in

RANCHI (10 Dec): चेशायर होम रोड में डेला टोली जाने वाले कट पर ड्रेनेज जाम होने की वजह से सिवरेज का पानी लगातार बह रहा है। इससे सड़क का आधा हिस्सा उखड़ चुका है। धीरे-धीरे वहां गढ्डे का आकार भी बढ़ता जा रहा है। अगर जल्द ही सिवरेज-ड्रेनेज की प्रॉब्लम सॉल्व नहीं की गई, तो दो करोड़ की लागत से बनी इस सड़क की हालत भी हरिहर सिंह रोड जैसी हो जाएगी। जहां सिवरेज का पानी रोड पर आने की वजह से लोगों का कई साल चलना भी मुश्किल हो गया था। बताते चलें कि इस रोड की हालत पिछले छह महीने से खराब है। वहीं बारिश में स्थिति और नारकीय हो जाती है।

बरसात में बदलना पड़ता है रास्ता

चेशायर होम रोड बरियातू से कोकर को जोड़ता है। वहीं, इस रोड से लोग रिम्स भी पहुंच जाते हैं। ऐसे में इस रोड की अनदेखी से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच अगर बारिश हो जाए तो वहां पर वाटर लॉगिंग भी हो जाती है। इससे लोगों को अपना रास्ता बदलना पड़ता है। वहीं कई लोग सिवरेज के गंदे पानी में ही डूबकर अपने घर जाते हैं।

सांस रोक तेजी से भाग रहे लोग

सिवरेज का पानी रोड पर भर जाने की वजह से दुर्गध भी काफी होती है। इस बीच अगर कोई वहां से गुजर जाए तो उसे अपनी सांस रोकनी पड़ती है। वहीं आसपास में रहने वाले लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो गया है। कई लोग तो दुर्गध की वजह से इतनी तेज गाड़ी भगाते हैं कि एक्सीडेंट होने की आशंका बनी रहती है।

क्या कहती है पब्लिक

इस रोड में आते ही दुर्गध मारता है। कुछ देर सांस रोक कर जब वहां से निकल जाते हैं, तो जान में जान आती है। अगर किसी स्वस्थ व्यक्ति को यहां कुछ देर के लिए छोड़ दिया जाए, तो वह बीमार हो जाएगा।

नवीन मिश्रा

स्वच्छता और सफाई की बात हर जगह हो रही है। लेकिन छोटी-छोटी चीजों को कोई नहीं देख रहा है। दुर्गध के कारण पैदल गुजरना मुश्किल है। अब सिवरेज के कारण रोड में गढ्डा तो हो ही गया है। इसकी वजह से एक्सीडेंट भी हो रहे हैं।

अर्जुन

ड्रेनेज अगर जाम है, तो इसकी सफाई करानी चाहिए। आखिर निगम ने नाली सफाई करने वाली बड़ी-बड़ी मशीनें क्यों खरीदकर रखी हैं। अब ड्रेनेज के कारण लोग परेशान हैं। गढ्डे के कारण एक्सीडेंट भी हो रहे हैं।

सूरज

वर्जन

ड्रेनेज को बनाकर छोड़ दिया गया। अब उसे नाली से जोड़ा जाना है, लेकिन पुलिया नहीं बनाई गई है। जैसे ही पुलिया बनती है यह समस्या अपने आप खत्म हो जाएगी।

-संगीता देवी, पार्षद, वार्ड-8