तैयारियां almost हो चुकी हैं पूरी
इंटरनेशनल लेवल की इस प्रतियोगिता को इलाहाबाद फीड रेटिंग चेस टूर्नामेंट नाम दिया गया है. फिलहाल तक इसमें भाग लेने के लिए दो सौ से अधिक प्लेयर्स ने अपनी इंट्री कराई है. टूर्नामेंट में इंडियन प्लेयर्स के अलावा श्रीलंका, बांग्लादेश व नेपाल आदि कंट्री से चेस प्लेयर्स शामिल हो रहे हैं. आयोजन को सक्सेसफुल बनाने के लिए डिस्ट्रिक्ट चेस एसोसिएशन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. खिलाडिय़ों के ठहरने से लेकर उनके ग्राउंड तक आने-जाने का इंतजाम पूरा हो चुका है.
 डिस्ट्रिक्ट चेस एसोसिएशन के सेक्रेट्री आशीष द्विवेदी के मुताबिक प्रतियोगिता वशिष्ट विनायक पब्लिक स्कूल में होगी. प्रतियोगिता के लिए अभी भी इंट्री ओपन है. इससे यह संख्या बढ़ भी सकती है. उनके मुताबिक प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए इंडियन ग्रैंड मास्टर श्रीराम झा ने भी अपनी इंट्री कराई है. उनके अलावा नेपाल के 17, बंगलादेश के दो और श्रीलंका से एक प्लेयर्स ने अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया है.

विजेता को मिलेंगे 40 हजार
इलाहाबाद फीड रेटिंग चैस टूर्नामेंट के विजेता को एसोसिएशन की ओर से चालीस हजार रुपए कैश के अलावा ट्राफी प्रदान की जाएगी. सेक्रेट्री आशीष द्विवेदी ने बताया कि उपविजेता को कैश प्राइज के रूप में बीस हजार रुपए एवं थर्ड पोजीशन पर रहने वाले प्लेयर को पन्द्रह हजार रुपए कैश दिए जाएंगे. अन्य प्लेस सिक्योर करने वाले प्लेयर्स के लिए नौ हजार, पांच हजार, चार हजार, तीन हजार, दो हजार रुपए कैश प्राइज के रूप में प्रदान किए जाएंगे. टूर्नामेंट के लिए नियम शर्तें भी तय कर दी गई हैं. किसी भी फैसले पर आब्जेक्श दर्ज कराने वाले प्लेयर को फीस के रूप में पांच सौ रुपए जमा करने होंगे. तभी उसकी कोई सुनवाई होगी.