नई दिल्ली (पीटीआई)। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले चेतेश्वर पुजारा को बीसीसीआई कांन्ट्रैक्ट में ए प्लस कैटेगरी में शामिल किया जा सकता है। दाएं हाथ के बल्लेबाज पुजारा ने इस सीरीज में अभी तक सात पारियों में 74.42 की औसत से 521 रन बनाए हैं। पुजारा के इस शानदार प्रदर्शन के चलते ही भारत ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट जीत की कगार पर है। ऐसे में बोर्ड पुजारा को इसका इनाम देने पर विचार कर रहा है। प्रशासक कमेटी के अध्यक्ष विनोद राय इस प्रस्ताव को चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद और टीम मैनेजमेंट (विराट कोहली और रवि शास्त्री) के सामने रखेंगे।
ऑस्ट्रेलिया में शानदार बैटिंग करने पर पुजारा की बढ़ाई जा सकती है सैलरी,अभी मिलते है इतने पैसे
पुजारा की बढ़ सकती है सैलरी
2018 में बीसीसीआई ने जो नया कांट्रैक्टर जारी किया था, उसके अनुसार ए प्लस कैटेगरी वाले खिलाड़ियों को 7 करोड़, ए कैटेगरी को 5 करोड, बी और सी को क्रमशः 3 और 1 करोड़ दिया जाता है। ए प्लस कैटेगरी में अभी सिर्फ पांच खिलाड़ी शामिल किए गए हैं जिसमें कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार का नाम हैं। चेतेश्वर पुजारा फिलहा ए कैटेगरी में आते हैं और उन्हें सालाना 5 करोड़ सैलरी मिलती है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, 'पुजारा को उनकी शानदार बैटिंग के लिए इनाम मिलना चाहिए। सीओए चीफ पुजारा को ए प्लस कैटेगरी में लाने के लिए टीम मैनेजमेंट से बात करेंगे। पुजारा अगर टाॅप कैटैगरी में आ जाते हैं तो युवा खिलाड़ियों के बीच संदेश जाएगा कि यहां टेस्ट परफार्मेंस को भी तवज्जो मिलती है।'
ऑस्ट्रेलिया में शानदार बैटिंग करने पर पुजारा की बढ़ाई जा सकती है सैलरी,अभी मिलते है इतने पैसे
इस सीरीज में कोहली से आगे पुजारा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे है। टीम इंडिया के सीरीज बढ़त में पुजारा का खास योगदान रहा। अभी तक खेले गई सात पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी पुजारा ही हैं। पुजारा ने मौजूदा सीरीज में 74.42 की औसत से 521 रन बना लिए हैं। यही नहीं इसमें तीन शतक और एक अर्धशतक भी शामिल है। भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं जिनके नाम 350 रन दर्ज हैं। वहीं तीसरा नाम विराट कोहली का आता है जिन्होंने 282 रन बनाए हैं। आपको बता दें कोई भी कंगारु बल्लेबाज टाॅप तीन में भी जगह नहीं बना पाया है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अभी तक सबसे ज्यादा 256 रन मार्कस हैरिस ने बनाए हैं।

5 मैचों के बराबर गेंद अकेले पुजारा खेल गए, बना दिया विश्व रिकाॅर्ड

सिडनी में भारत के नाम है सबसे बड़ा स्कोर, यहां तीसरी बार बनाए 600 रन

Cricket News inextlive from Cricket News Desk