-सीएम ने महिला अस्पताल के एसआईसी की तारीफ

-साफ-सफाई को लेकर दिए जरूरी दिशा-निर्देश

-जिला अस्पताल के इंसेफेलाइटिस आईसीयू का भी जाना हाल

GORAKHPUR: सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को जिला व महिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले महिला अस्पताल की सुविधाओं का हाला जाना। निरीक्षण के दौरान जहां उन्होंने बच्चों को दुलार किया तो वहीं साफ-सफाई को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद सीएम ने जिला अस्पताल के इंसेफेलाइटिस आईसीयू का निरीक्षण किया और मरीजों से बातचीत की। सबकुछ ठीकठाक मिलने पर अफसरों की तारीफ की।

एसएनसीयू की व्यवस्था देख खुश्ा हुए सीएम

सोमवार की सुबह 10.20 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ सबसे पहले जिला महिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। महिला अस्पताल के एसआईसी डॉ। डीके सोनकर ने उनका स्वागत किया। सीएम ने सर्जिकल प्रथम और सर्जिकल द्वितीय वार्ड का मुआयना किया और मरीजों से इलाज की बेहतरी के बारे में जानकारी ली। इसके बाद वे न्यू बिल्डिंग में स्थापित 20 बेड के एसएनसीयू में पहुंचे। एसएनसीयू की व्यवस्था और मासूम बच्चों के इलाज को देखकर प्रसन्न हुए। कहा कि इस वार्ड के चालू होने से खुशी मिली है। इससे नवजात शिशुओं को अच्छी सुविधा मिल पाई हैं। जो अंडरवेट बच्चे होते हैं, उनके लिए बहुत अच्छा सेंटर बना है। इसके बाद उन्होंने केएमसी सेंटर को देखा। निरीक्षण के दौरान यहां की बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर बनाने की दिशा में क्या कदम उठाए जा सकते हैं। इस पर जिम्मेदारों से चर्चा की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस बीच कहा कि कुछ ही दिनों में लोगों को 100 बेड का एक नया हॉस्पिटल देने जा रहे हैं। जिसका लोकार्पण का कार्यक्रम बहुत जल्दी होने जा रहा है। यहां से वह सीधे जिला अस्पताल के इंसेफेलाइटिस आईसीयू में दाखिल हुए। इस दौरान सीएमओ डॉ। श्रीकांत तिवारी और जिला अस्पताल के एसआईसी डॉ। आरके गुप्ता ने विस्तार से उन्हें जानकारी दी।

बच्चों को किया दुलार

सीएम योगी आदित्य नाथ जिला महिला अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद जैसे ही बाहर निकल रहे थे। इसी बीच कुशीनगर अहिरौली की रहने वाली आरती देवी अपने दो बच्चें अनुष्का ओर आदर्श के साथ परिसर में खड़ी थी। सीएम की नजर उन बच्चों पर पड़ गई तो उन्होंने बच्चों से बातचीत की और दुलार किया।

खुशनुमा से पूछा अस्पताल का हाल

महिला अस्पताल की ओपीडी में जैसे ही सीएम पहुंचे इस दौरान छोटेकाजीपुर की रहने वाली खुशनुमा फिरोज के साथ अन्य महिलाएं खड़ी थीं। सीएम ने खुशनुमा से पूछा कि डॉक्टर इलाज कर रहे है कि नहीं। दवाएं मिलती है कि नहीं। खुशनुमा ने बताया कि दवाएं मिल रही है। अस्पताल में मरीजों का ठीक से इलाज हो रहा है।

सीएम के जाते ही अफसरों को मिली राहत

सीएम योगी आदित्यनाथ का जिला व महिला अस्पताल के निरीक्षण की सूचना पर रात से ही अफसर और डॉक्टर्स तैयारियों में जुटे रहें। कहीं कोई कोर-कसर न छुट जाए इसके लिए सुबह से ही सफाई कर्मी अपने कार्य में जुटे रहें। जहां एक दो बार फर्श को साफ किया जाता था वहीं बार-बार सफाई हो रही थी। सीएम का निरीक्षण खत्म होने के बाद सभी अधिकारी और कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

एसएनसीयू छोड़ सीएम को देखने गए स्टाफ

जिला महिला अस्पताल का एसएनसीयू में जहां नवजात बच्चों को उपचार चल रहा है। यहां पर 24 घंटे की सेवा है लेकिन सीएम को देखने के लिए स्टाफ नर्स एसएनसीयू छोड़कर बाहर निकल गई। उधर एसएनसीयू में सिर्फ एक डॉक्टर ही मौजूद रहे।