-गोरखपुर क्लब में आयोजित बूथ समिति कार्यकर्ता सम्मेलन में सीएम ने की उपेंद्र दत्त शुक्ला के लिए वोट मांगने की अपील

GORAKHPUR: सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को गोरखपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी उपेंद्र दत्त शुक्ला के चुनाव प्रचार में गोरखपुर पहुंचे। सीएम ने दोपहर दो बजे पिपराईच में जनसभा की, उसके बाद गोरखपुर क्लब में बूथ समिति कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। साथ ही कार्यकर्ताओं से उपेंद्र दत्त शुक्ला के लिए वोट मांगने की अपील की।

उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता उपेंद्र दत्त शुक्ल को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। ऐसे में प्रत्येक कार्यकर्ता से इस बात की उम्मीद की जाती है को वह घर-घर जाएं और लोगों से वोट के लिए अपील करें। यहीं नहीं प्रत्येक कार्यकर्ता खुद को उपेंद्र दत्त शुक्ल बनकर लोगों से बात करे।

उपेंद्र का नाम किया था प्रस्तावित

सीएम ने कहा कि गोरखपुर की जनता ने पांच बार से मुझे चुनाव जीता कर लोकसभा तक भेजा है। जिस तरह प्रत्येक कार्यकर्ता मेरे लिए लगा था। ठीक उसी प्रकार उपेंद्र दत्त शुक्ल के लिए लग जाए। शुक्ल का नाम मैंने ही प्रस्तावित किया था। कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि 11 महीने हो हमलोग लगातार विकास कार्य कर रहे हैं। पहले मई व जून में गोरखपुर में जबरदस्त बिजली संकट रहती थी। हम पब्लिक के साथ सड़कों पर उतरा करते थे, लेकिन आज की डेट में ऐसा नहीं है। 24 घंटे में सिर्फ पांच घंटे ही बिजली मिलती थी, लेकिन अब 24 घंटे बिजली मिलती होगी। गोरखपुर ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश को बिजली दिया है। सीएम ने गोरखपुर में सफाई व्यवस्था को लेकर कहा कि पहले से काफी हद तक सफाई व्यवस्था सुदृढ़ हो चुकी है। इसके लिए लगातार सरकार काम कर रही है।

औद्योगिक गलियारों से मिलेगा रोजगार

विकास के लिए सड़कों का होना बेहद जरूरी है। ऐसे में पूर्वाचल के विकास के लिए सभी मार्ग को फोरलेन से जोड़ने के लिए कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। पूर्वाचल एक्सप्रेस वे बनने जा रहा है। इससे निश्चित ही गोरखपुर में औद्योगिक गलियारें बनाएं जाएंगे। युवाओं को रोजगार का अवसर उपलब्ध होगा।

विपक्षी दलों पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने फर्टिलाइजर बंद कर दिया था। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फर्टिलाइजर समेत एम्स को चलाने का कार्य प्रारंभ हो चुका है। गोरखपुर में चिडि़याघर इस साल संचालित हो जाएगा। रामगढ़ताल में वाटर स्पो‌र्ट्स का कार्य प्रारंभ हो चुका है।

38 हजार करोड़ का होगा पूर्वाचल में निवेश

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केवल पूर्वी उत्तर प्रदेश में 38 हजार रुपए करोड़ का निवेश होगा। इसमें केवल छह हजार करोड़ रुपए का फर्टिलाइजर का प्रोजेक्ट लगाने जा रहे हैं। कहा कि उपेंद्र दत्त शुक्ल का नाम किसी से छिपा नहीं है। शुक्ल को 1994 से देख रहा हूं। उपेंद्र जी को जहां भी लगा दो वह कार्य ईमानदारी पूर्वक करते हैं। ऐसे में हम सबका दायित्व है कि हमें चुनाव जीताना है।