प्रत‍िन‍िध‍ि मंडल राज्‍यपाल से इस प्रस्‍ताव को लेकर मुलाकात करेगा
बेंगलुरु (पीटीआई)। कर्नाटक व‍िधानसभा चुनाव पर‍िणाम में बीजेपी सुबह से आगे है लेक‍िन अचानक से सरकार बनाने को लेकर एक नया मोड़ आ गया है। कांग्रेस के न‍ि‍वर्तमान मुख्‍यमंत्री स‍िद्दारमैया का कहना है क‍ि कांग्रेस कर्नाटक में जेडी (एस) को सरकार बनाने में पूरा सहयोग करेगी। उन्‍होंने कहा बीजेपी को सत्‍ता से बाहर रखने के ल‍िए यह सही तरीका साब‍ित होगा। इस संबंध में के केंद्रीय कांग्रेस के नेता गुलाब नबी आजाद से भी बात हो गई है। वहीं गुलाब नबी आजाद ने बताया क‍ि आज शाम को पार्टी का एक प्रत‍िन‍िध‍ि मंडल राज्‍यपाल वाजूभाई वाला से भी इस प्रस्‍ताव को लेकर मुलाकात करेगा।

वहीं दोनों पार्ट‍ियों के एक साथ होने पर बीजेपी बैठेगी व‍िपक्ष में
हालांक‍ि अभी अगर जेडी (एस) की ओर से इस संबंध में कोई बयान नहीं आया है। वहीं अगर जेडी (एस) कांग्रेस का ये प्रस्‍ताव स्‍वीकार लेती तो भारतीय जनता पार्टी की राह मुश्‍क‍िल हो जाएगी। खास बात तो यह है क‍ि दोनों पार्टियों की सीटें मिलाकर 113 हो जाती तो सबसे ज्यादा सीटें जीतने के बावजूद भाजपा को विपक्ष में बैठना पड़ेगा। वहीं इलेक्‍शन कमीशन की वेबसाइट के मुताबि‍क अब म‍िले रुझानों में 222 सीटों में बीजेपी 104 सीटों पर है। वहीं इंड‍ियन नेशनल कांग्रेस 78 सीटों और जनता दल (सेक्‍युलर) 37 सीटों पर हैं। इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी एक सीट पर है।

कर्नाटक व‍िधानसभा चुनाव: ममता बनर्जी जीत की बधाई देते हुए बोलीं, कांग्रेस अगर JDS संग होती तो पर‍िणाम कुछ और होते


कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम : इन 5 सीटों पर अटकी हैं लोगों की न‍िगाहें, यहां एक दूसरे को टक्‍कर दे रहे हैं ये बड़े चेहरे

National News inextlive from India News Desk