lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि अच्छे कार्य का विरोध इनकी आदत है क्योंकि चोरों को चांदनी रात अच्छी नहीं लगती है। प्रदेश को लूटने वालों को भला खुशहाली कैसे अच्छी लगेगी? सदन में विपक्ष की नामौजूदगी पर बोले कि विपक्ष सच सुन नहीं सकता इसलिए भागना इनकी मजबूरी है। ईश्वर से प्रार्थना है कि ऐसे लोग सदन से हमेशा बाहर रहें तो अच्छा है।

जैसा नेतृत्व वैसा माहौल

योगी ने 2012 की सपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि जब नेतृत्व ही दुराचारी, भ्रष्टाचारी और चोर हो तो माहौल भी वैसा ही होगा। कहा, कुंभ कोई खनन का ठेका नहीं जहां अवैध कमाई कर लें। जहरीली शराब से मौतों पर योगी ने कहा कि यह सपा की साजिश है। ऐसी सजा दिलवाएंगे कि फिर कोई ऐसी घटना न कर सके। गोवंश पर उठे सवालों पर कहा कि समझने को विवेक और देखने को दृष्टि चाहिए लेकिन, ईश्वर ने अगर किसी को दोनों नहीं दिया तो इसमें हमारी क्या गलती। उन्होंने प्रवासी भारतीय दिवस, कुंभ के अलावा गोवंश संरक्षण के प्रयासों की भी चर्चा की।

पैसा जमा करने में भतीजा मदद करेगा
स्मारक घोटाले में बसपा हुकूमत को कठघरे में खड़ा करते हुए योगी ने कहा कि कोर्ट के आदेश पर जब बहन जी को मूर्तियों को पैसा जमा करना पड़ेगा तो हो सकता है कि गठबंधन वाले शेयर कर लें। योगी ने तंज किया कि बुआ और भतीजे ने पैसे बहुत कमाए हैं इसलिए भतीजा को बुआ की मदद करनी चाहिए। उन्होंने गोमती रिवर फ्रंट और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बिड पर सवाल उठाते हुए कहा आखिर इसमें मिडल मैन कौन था। जांच होगी तो ऑस्टे्रलिया से लेकर इंग्लैंड तक बहुत से सच सामने आ जाएंगे।

राहुल पर भी साधा निशाना

योगी ने 1916 में गांधी द्वारा काशी विश्वनाथ मंदिर की संकरी गलियों और स्वच्छता के लिए दिए गए सुझावों की याद दिलाकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, गांधी जी के टाइटल के आधार पर राजनीति कर रहे लेकिन, उनके विचारों का सम्मान नहीं करते। अब काशी नई काया के साथ विकसित हो रही है। कांग्रेस पर प्रहार करते हुए योगी ने कहा कि कुंभ पर अंगुली उठाने वालों को ध्यान नहीं कि कामन वेल्थ गेम के घोटाले का पैसा इंग्लैंड में फ्लैट खरीदने में खर्च हुआ।  

आस्था का होना चाहिए सम्मान
योगी ने कहा, अयोध्या विवाद हल कर आस्था का सम्मान होना चाहिए। जब हाईकोर्ट ने कह दिया कि वहां रामलला हैं तो फिर विवाद का सवाल ही नहीं है। इसमें 24 घंटे से अधिक का समय नहीं लगना चाहिए। बिना नाम लिए सपा पर हमलावर योगी ने कहा कि जिनके पास संस्कार नहीं है और जो मुगलों की परंपरा का अनुसरण करते हैं, गद्दी से उतारने का कार्य करते हैं, वह किसी को आदर कैसे दे सकते हैं। उस दल के एक सदस्य बेहोश गए फिर भी हो-हल्ला बंद नहीं किया।

दिया सुरक्षा और विकास का कॉरीडोर
योगी ने कहा, 22 माह में हमने सुरक्षा व विकास का कॉरीडोर बनाया है। आगामी 15 फरवरी को प्रधानमंत्री झांसी में डिफेंस कॉरीडोर का शिलान्यास करेंगे। कहा, आज कैराना-कांधला से किसी को कोई भगा नहीं सकता। वहां पीएसी भी स्थापित करने जा रहे हैं।

पांचवी बार गया नोएडा

योगी ने कहा, रविवार को वह पांचवीं बार नोएडा गए। मैं उस मिथक को बार-बार तोड़ रहा हूं। जिन लोगों ने नोएडा को लूट खसोट का जरिया बनाया वही डरते हैं। वहां तीन लाख बायर्स को मकान नहीं मिल पाये थे लेकिन, हमारी सरकार एक लाख लोगों को उनका आवास दिलवा चुकी है। बाकी के लिए प्रयास चल रहा है।

सीएम ने एनेक्सी भवन और एसबीआई मेन ब्रांच का किया उद्घाटन

National News inextlive from India News Desk