lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : बुलंदशहर कांड में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पूरे घटनाक्रम की जांच को गठित एसआईटी की टीम लगातार हर पहलू की पड़ताल कर रही है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर ही मौके पर जांच करने भेजे गये एडीजी इंटेलिजेंस एसबी शिरोड़कर ने अपनी रिपोर्ट डीजीपी को सौंप दी। शुक्रवार देर शाम मुख्यमंत्री के राजधानी वापस आने पर यह रिपोर्ट उनके सामने पेश की गयी। मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी के साथ मुख्यमंत्री ने रिपोर्ट में दिए गये तथ्यों और संस्तुतियों पर गहन विचार-विमर्श किया। समीक्षा के बाद सीएम योगी ने स्याना के सीओ सत्य प्रकाश शर्मा और चौकी इंचार्ज चिंगरावटी सुरेश कुमार को हटाने का आदेश दिया है।

पिस्टल ताने हुए नजर आ रहा
बुलंदशहर कांड में शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह को भारतीय सेना के एक फौजी ने गोली मारी थी। इसका खुलासा घटना के दौरान लिए गये एक मोबाइल वीडियो से हुआ है, जिसमें स्याना के महाव गांव निवासी फौजी जीतू पुत्र राजपाल को पुलिसकर्मियों पर पिस्टल ताने हुए नजर आ रहा है। इसके बाद
इंस्पेक्टर सुबोध को जमीन पर तड़पता हुआ भी देखा जा सकता है। यह वीडियो सामने आने के बाद गिरफ्तारी वारंट लेकर पुलिस व एसटीएफ की टीम जम्मू पहुंच गई और सेना के अधिकारियों से संपर्क कर उसे गिरफ्तार कर वापस लाने की तैयारी कर रही है। वहीं फौजी के परिजनों का कहना है कि वह निर्दोष है और छुट्टी पर आया था।

हड़बड़ी में लिखी एफआईआर

इंस्पेक्टर की हत्या में फौजी के शामिल होने के अपुष्ट प्रमाण मिलने के बाद यह सवाल भी उठने लगा है कि क्या पुलिस  ने हड़बड़ी में अपने साथी की हत्या की आैर एफआईआर दर्ज की थी और उसमें बजरंग दल के पदाधिकारियों को आरोपी बनाया था। ध्यान रहे कि पुलिस की एफआईआर में मुख्य आरोपी बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज ने एक वीडियो जारी कर दावा किया था कि वह घटना के वक्त मौजूद नहीं था और स्याना कोतवाली में गोकशी की एफआईआर दर्ज करा रहा था। वही एक अन्य आरोपी ने भी इसी तरह वीडियो जारी कर पुलिस पर उल्टा परेशान करने का आरोप जड़ दिया था। वहीं पुलिस के आला अफसरों ने भी अचानक बजरंग दल का नाम लेना बंद कर दिया था।

एटा जाएगा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल
बुलंदशहर हिंसा में शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिवार का हालचाल लेने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजबब्बर के निर्देश पर कांग्रेस कमेटी का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को उनके एटा स्थित पैतृक गांव जाएगा। इस दौरान वह परिजनों से मिलकर सांत्वना देने के साथ उनकी परेशानियों की जानकारी प्राप्त कर प्रदेश अध्यक्ष को अवगत करायेगा। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विशाल राजपूत ने बताया कि कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता प्रदीप माथुर के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल में पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह, पूर्व विधायक गजराज सिंह, राजेन्द्र सिंह सोलंकी, बंशी सिंह पहाडिय़ा, बुलंदशहर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष गांधी व जिला कांग्रेस कमेटी मथुरा के अध्यक्ष सोहन सिंह सिसोदिया शामिल हैं।

सीएम योगी बुलंदशहर मामले में अफसरों पर जमकर बरसे, गोकशी पर ये होंगे जिम्मेदार

बुलंदशहर : दिवंगत इंस्पेक्टर के पत्नी-बेटों से सीएम योगी ने की मुलाकात, परिजनाें को दिया ये आश्वासन

National News inextlive from India News Desk