-रातों-रात गायब हो गए सड़कों के गड्ढे

-बालू और गिट्टी डालकर बना दी गई रोड

-ठीक किए गए लटकते हुए बिजली के तार

ALLAHABAD: अधिकारियों को पब्लिक की परेशानी नजर नहीं आती। लेकिन सीएम की आहट पर उनकी छटपटाहट साफ देखी जा सकती है। अपनी करनी छिपाने के लिए तमाम विभाग शुक्रवार को कसरत करते नजर आए। रातों-रात सड़कों के गड्ढे पाट दिए गए तो बिजली के लटकते तारों को भी ठीक किया गया। खासकर जिन रास्तों से सीएम निकलेंगे या संभावित उनका दौरा हो सकता है। वहां पर गुरुवार रात से पूरा अमला जुटा रहा।

विश्वास नहीं हुआ कि वही सड़क है

शहर में जहां-जहां सीवर लाइन बिछाई गई है वहां पर सड़कों को खोदकर छोड़ दिया गया था। गुरुवार को जैसे ही सीएम की शहर में आने की पुष्टि हुई, देर रात तक पीडब्ल्यूडी ने मशक्कत कर इन सड़कों पर बालू और गिट्टी डालकर गड्ढे पाट दिए। खासकर नवाब युसुफ रोड पर शुक्रवार सुबह लोगों को विश्वास ही नहीं हुआ कि यह वही सड़क है। सिविल लाइंस बस अड्डे वाली सड़क का रात में निर्माण कर दिया गया। अल्लापुर पुलिस चौकी वाली मेन सड़क के गड्ढे भी आनन-फानन में पाट दी गई। कल्याणी देवी, कीडगंज, बैरहना सहित सिविल लाइंस और सर्किट हाउस व दारागंज, अल्लापुर की कई सड़कों को भी फटाफट सुधारा गया।

खूब चली झाड़ू

शहर के जिन इलाकों में गंदगी बिखरी रहती थी वहां पर गुरुवार देर रात सफाईकर्मियों ने चमका दिया। राजरूपपुर, चकिया, लूकरगंज, नवाब युसुफ रोड, रामबाग, पानी की टंकी, तेलियरगंज आदि इलाकों में साफ-सफाई अन्य दिनों से बेहतर नजर आई। डस्टबिन में ढक्कन और हाइड्रॉलिक पर चढ़े बिजलीकर्मी तारों को समेटने में लगे थे। सिविल लाइंस, सर्किट हाउस और अल्लापुर के बाघम्बरी मठ के आस-पास के इलाकों में सड़कों के डिवाइडर के बीच की सफाई के साथ उनका रंग-रोगन भी किया गया।

याद आ गए सुरक्षा के मायने

शहर में तीन जगह फ्लाई ओवर का निर्माण चल रहा है। उम्मीद की जा रही है कि वाराणसी की घटना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ इलाहाबाद में फ्लाईओवर के निर्माण कार्य के साथ सुरक्षा के मानकों का भी निरीक्षण कर सकते हैं। ऐसे में शुक्रवार को रामबाग, तेलियरगंज सहित पानी की टंकी फ्लाई ओवर के आसपास सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे। रामबाग फ्लाईओवर के दोनों ओर बैरीकेडिंग कर लोगों का रास्ता बंद कर दिया गया था।