आगरा। सीएम बनने के बाद पहली बार आए योगी आदित्यनाथ रविवार को अधिकारियों को काम करने की नसीहत, कार्यकर्ताओं को संयम बरतने की सीख तो अधूरे पड़े कई प्रोजेक्ट के पूरे होने की उम्मीद जगा गए। कमिश्नरी में मंडलीय समीक्षा मीटिंग में अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए, तो सर्किट हाउस में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए काननू हाथ में न लेने की हिदायत दी। कहा कि प्रदेश में पहली बार विकास और सुशासन की सरकार बनी है। विकास और सुशासन को सार्थक करने के लिए केन्द्र और प्रदेश की कल्याणकारी योजनाओं को समाज के अन्तिम पायदान तक पहुंचाना होगा।

इन प्रोजेक्ट पर जगा गए उम्मीद

गंगाजल में रोड़ा नहीं बनेगी जमीन

सीएम ने आगरा की समस्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि यहां पेयजल की गंभीर समस्या है। मैंने मंडलीय समीक्षा मीटिंग की है। अधिकारियों से कह दिया है कि खेतों में जल्द पाइप लाइन बिछवाएं, किसानों को मुआवजा भी मिलेगा। वे अपनी जमीन में खेती भी कर सकेंगे। गंगाजल की पाइपलाइन जमीन के डेढ़ फुट नीचे होगी। ऊपर खेती भी की जा सकेगी।

एयरपोर्ट का काम होगा जल्द शुरू

हवाई यात्रा की समस्या पर कहा कि आगरा में सिविल एयरपोर्ट नहीं चल पा रहा है। मुझे इस बारे में सांसद और विधायकों द्वारा बताया गया, जल्द ही इसके लिए 65 करोड़ जारी किए जाएंगे। एयरपोर्ट का नाम पं दीनदयाल उपाध्याय सिविल एयरपोर्ट कर दिया गया है। जल्द काम शुरू होगा।

आप कानून हाथ में न लें, हम तभी सख्ती से कानून लागू कर पाएंगे

सीएम ने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि आप कानून हाथ में न लें। आप कानून का पालन करेंगे, तभी हम सख्ती से कानून लागू कर पाएंगे। प्रदेश में अभी सरकार को डेढ़ महीना ही हुआ है। सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाना है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए हमने एंटी रोमियो स्क्वॉयड का गठन किया है। व‌र्ल्ड के मैप पर ताजनगरी का नाम है। फीरोजाबाद में कांच का उद्योग, मथुरा, वृंदावन का जिक्र करते हुए कहा कि इनको उचित मार्केटिंग नहीं मिल पाई है। पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान को व्यापक पैमाने पर चलाने की बात कही। उन्होंने कार्यकर्ताओं से वार्ड, गांव, मोहल्ला गोद लेने की बात कही।

सम्मेलन में ये रहे मौजूद

कैबिनेट पशुधन मंत्री एसपी सिंह बघेल, सांसद रामशंकर कठेरिया, चौ। बाबूलाल, मंत्री चौ। लक्ष्मीनारायण कैबिनेट, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, मंत्री डॉ। महेन्द्र सिंह स्वतंत्र प्रभार, महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे, जिलाध्यक्ष श्याम भदौरिया, मीडिया प्रभारी केके भारद्वाज, संजय, विधायक, चौ। उदयभान सिंह, रामप्रताप सिंह चौहान, जगन प्रसाद गर्ग, डॉ। जीएस धर्मेश, नवीन जैन, विधायक रानी पक्षालिका समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे।