-मुख्य सचिव ने विकास कार्र्यो का किया औचक निरीक्षण

-कम बिजली खपत वाली लाइट लगाने के दिए निर्देश

ALLAHABAD:

गुरुवार को इलाहाबाद आए मुख्य सचिव आलोक रंजन ने एडीए द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यो का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कंपनी बाग में चल रहे ब्यूटीफिकेशन, जागिंग ट्रैक, पौधरोपण, हाथी पार्क के ब्यूटीफिकेशन, बालसन चौराहे से धोबी घाट के बीच साइकिल ट्रैक, ग्रीन बेल्ड व लाइटिंग, सिविल लाइंस में मॉडल रोड समेत मल्टीलेवल कार पार्किंग निर्माण का जायजा लिया। उन्होंने विभागों को सड़कों और पार्को पर कम बिजली खपत वाली लाइट लगाने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने कहा कि अन्य मार्गो पर भी समुचित प्रकाश व्यवस्था की जाए

निर्माण कार्यो के बारे में बताया

निरीक्षण के दौरान एडीए वीसी एके सिंह ने बताया कि बालसन चौराहे से धोबी घाट, इंदिरा गांधी चौराहे से सर्किट हाउस आदि मार्गो पर यथा संभव अंडर ग्राउंड केबिल बिछाकर एलईडी प्रकाश व्यवस्था की जा रही है। मुख्य सचिव ने कहा कि अन्य मार्गो पर भी समुचित प्रकाश व्यवस्था की जाए और मार्गो के किनारे अच्छी प्रजाति के पौधे भी रोपित किए जाएं। उन्होंने कहा कि विभिन्न विकास कार्यो को बेहतर तरीके से निश्चित समय के अंतर्गत कराया जाएं। निरीक्षण में दर्जा प्राप्त मंत्री इंदु प्रकाश मिश्रा, प्रमुख सचिव नियुक्ति केएस अटोरिया, कमिश्नर राजन शुक्ला, डीएम संजय कुमार, एडीए सचिव एके सिंह, एसएसपी केएस इमेनुएल आदि उपस्थित रहे।

वार्ड का किया लोकार्पण

गुरुवार को मुख्य सचिव ने डफरिन हॉस्पिटल में विधायक परवेज अहमद टंकी की उपस्थित में एनआरएचएम योजनाअंतर्गत नव निर्मित महिला ओटी वार्ड एवं एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक का लोकार्पण किया। उन्होंने इस दौरान सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर ढंग से क्रियान्वित करने का निर्देश भी दिया।