- तहरीर में 14 स्टूडेंट, चीफ वार्डन और रजिस्ट्रार पर आरोप

- सभी स्टूडेंट्स और रजिस्ट्रार हैं मौके से फरार

Meerut: बीटेक छात्र कल्पित की आत्महत्या के मामले में परतापुर पुलिस ने चीफ वार्डन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है। वहीं बाकी आरोपी छात्रों का पुलिस ने कॉलेज से रिकॉर्ड मांगा है। जानकारी होने के बाद संभावित स्थानों पर दबिश दी जा सकेगी। आत्महत्या के बाद से ही स्टूडेंट हॉस्टल से फरार चल रहे हैं।

क्या था मामला

बिजनौर के नजीबाबाद निवासी बीटेक छात्र कल्पित त्यागी ने परतापुर बाईपास स्थित भारत इंस्टीटयूट टेक्नालॉजी इंस्टीटयूट में खुदकुशी कर ली थी। दो गुटों के बीच जातीय वर्चस्व की जंग चल रही थी। समझौता होने के बाद कल्पित ने शुक्रवार दोपहर अपने रूम में जाकर फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया था। जिसके विरोध में कॉलेज में तोड़फोड़ करते हुए हाईवे पर जाम लगा दिया गया था। इस मामले में रजिस्ट्रार केपी सिंह, चीफ वार्डन आशीष तायल व चौदह छात्रों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज हुआ था। इस मामले में पुलिस ने चीफ वार्डन आशीष को शुक्रवार देर रात गिरफ्तार कर लिया था। गुरुवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया। सुनवाई के बाद जज ने उन्हें न्यायायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

हॉस्टल में दी गई दबिश

आरोपियों छात्रों की गिरफ्तारी के लिए हॉस्टल में दबिश दी गई, लेकिन कोई वहां नहीं मिला। वहीं छात्रों के बारे में जानकारी के लिए कॉलेज से रिकॉर्ड मांगा गया है। चूंकि एफआइआर में सिर्फ नाम दिए गए हैं। पूछताछ व कॉलेज के रिकॉर्ड के आधार पर उनका नाम-पता लेने के बाद घर पर दबिश दी जाएगी। दूसरी ओर इंस्टीटयूट में शनिवार को दहशत की वजह से सन्नाटा पसरा रहा। अधिकांश छात्र हॉस्टल छोड़कर घर चले गए। इंस्टीटयूट में छात्र भी काफी कम संख्या में पहुंचे।