- डेंटिस्ट मतीन अंसारी को चिकनगुनिया ने चपेट में लिया

- डेंगू से एक डॉक्टर समेत चार की हो चुकी है मौत

GORAKHPUR: सिटी के साथ रूरल एरिया में डेंगू और चिकनगुनिया बीमारी कहर बरपा रही है। रविवार को बड़हलगंज सीएचसी में डेंटिस्ट डॉ। मतीन अंसारी को चिकनगुनिया की पुष्टि हुई तो हेल्थ डिपार्टमेंट के होश उड़ गए। वहीं इलाके में बीमारी का दहशत बढ़ गया। डॉ। मतीन कई दिन से बुखार से पीडि़त थे। निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

चार की हो चुकी है मौत

हेल्थ डिपार्टमेंट के तमाम दावों के बाद भी बड़हलगंज में बीमारी रोज किसी न किसी को चपेट में ले रही है। इस एरिया में बीमारी की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि डेंगू से एक डॉक्टर समेत चार लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बाद लगातार लोग अधिकारियाें से गुहार लगा रहे हैं। विभाग भी इंतजाम किए जाने के दावे कर रहा है लेकिन हालात में कोई सुधार नहीं हो रहा। बड़हलगंज में सीएचसी पर बीमारी से लड़ने की जिम्मेदारी है लेकिन रविवार को सीएचसी के ही एक डॉक्टर को चिकनगुनिया हो जाने की पुष्टि हुई तो एरिया में दहशत और बढ़ गया। लोग बीमारी से घबराए हुए हैं।

वर्जन

जागरूकता के साथ ही सफाई, फॉगिंग कराया जा रहा है। गांव स्तर पर सफाई के लिए प्रधान को निर्देशित किया गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ब्लड जांच के लिए किट की व्यवस्था कराई जा रही है।

- गौरव श्रीवास्तव, एसडीएम, गोला