- कैंट सदर चौराहे पर जाम लगाकर किया हंगामा, पुलिस ने लाठी पटक कर खदेड़ा

- स्कूल जाते समय कार सवार ने बच्ची को रौंदा, सीसीटीवी फुटेज से नंबर तलाश रही पुलिस

LUCKNOW :

कैंट इलाके में बुधवार सुबह बेकाबू कार ने स्कूल जा रही मासूम बच्ची को रौंद दिया। दर्दनाक हादसे के बाद कार सवार गाड़ी समेत फरार हो गया। स्थानीय लोगों की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से डाक्टरों ने उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। ट्रामा में डाक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। करीब चार घंटे चले जाम को हटाने के लिए पुलिस को लाठी पटकनी पड़ी। फरार कार के ड्राइवर की तलाश के लिए पुलिस आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज चेक कर रही है।

स्कूल जाते समय कार ने रौंदा

कैंट 218 बनिया माहौल निवासी सूरज कुमार गुप्ता हेल्थ डिपार्टमेंट में संविदा कर्मचारी हैं। उनकी बेटी रिचा (11) एसपी पब्लिक स्कूल में कक्षा 3 की छात्रा थी। रोज की तरह रिचा बुधवार को भी सुबह 8 बजे स्कूल जा रही थी। वह संस्कृत महाविद्यालय के सामने की सड़क पार कर रही थी तभी तेज रफ्तार कार ने उसे कुचल दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दुर्घटना के बाद कार सवार तेज रफ्तार से भाग निकला। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर हालत में बच्ची को कमांड अस्पताल में भर्ती कराया। यहां डाक्टरों ने हालत गंभीर देखते हुए उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। ट्रामा में डाक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

हत्यारे को पकड़ने के लिए प्रदर्शन

मासूम की मौत की खबर जैसे ही उसके घरवालों को मिली तो उसके घर में कोहराम मच गया। घटना आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन कर हंगामा शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारी मृतक बच्ची के परिजनों को मुआवजा देने और कार सवार को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। मौके पर पहुंचे कैंट थाना प्रभारी ने परिजनों को आश्वासन देकर शांत कराने का प्रयास किया।

पुलिस को लाठी पटकनी पड़ी

रास्ता जाम कर प्रदर्शन कर रहे लोगों को पहले समझा बुझाकर शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन प्रदर्शनकारियों के न मानने पर पुलिस को लाठी पटकनी पड़ी। इसके बाद आक्रोशित लोग सदर कैंट चौराहे पर पहुंच गए और वहां भी जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंचे अफसरों ने आरोपी की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया तब जाकर मामला शांत हुआ। वहीं पुलिस कैंट में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है।