सदर स्थित रिसोर्ट से दुल्हन के गहनों का बैग गायब

सीसीटीवी में बच्चा बैग उठा कर जाता हुआ दिखाई दिया

आगरा। इस समय शादियों का सीजन चल रहा है। होटल, रिसोर्ट से लेकर धर्मशालाओं में शादियों के आयोजन हो रहे हैं। लेकिन शादियों की इन खुशियों में बच्चा गैंग ग्रहण बनकर वारदात को अंजाम दे रहे हैं। शुक्रवार रात थाना सदर स्थित रिसोर्ट से शादी के दौरान दुल्हन के गहनों का बैग बच्चा गैंग ने गायब कर दिया। मौके पर जब बैग नहीं मिला तो लोगों के होश उड़ गए। सीसीटीवी देखा तो एक बच्चा बैग उठाता हुआ नजर आ रहा है। पुलिस ने रात में बच्चे को पकड़ लिया, लेकिन उसके साथ आए गैंग के अन्य सदस्य फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

रिसोर्ट में थी शादी

मिढ़ाकुर निवासी डॉ। कायम सिंह बिचपुरी कैंपस में बीवीआरआई में प्रोफेसर हैं। उनकी बेटी ज्योति की शुक्रवार को शादी थी। विवाह कार्यक्रम रोहता के डब्ल्यू रिसोर्ट में था। रात को आठ बजे करीब बारात चढ़ रही थी। लोग बारात देखने में बिजी थे। उसी दौरान रिसोर्ट के एक कमरे में दुल्हन की मां गुड्डी, भाभी पुष्पलता थे। यहां एक करीब दस साल का बालक आया और चुपके से दुल्हन का बैग उठा लिया।

मौके पर मचा हड़कंप

बच्चा बैग लेकर सधे कदमों से बाहर निकल गया। इसके बाद जब परिजनों ने बैग देखा तो वह गायब मिला। बैग न मिलने पर अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने सारे रिसोर्ट को छान डाला लेकिन बैग का पता नहीं चला। इसके बाद जब सीसीटीवी फुटेज देखा तो उसमें बच्चा गैंग की हरकत नजर आई। मामले में तुरंत थाना सदर में शिकायत की। पुलिस ने रात में बैग चोरी करने वाले बच्चे को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक वे चोरी की दूसरी वारदात करने जा रहा था कि उसे रास्ते से पकड़ लिया गया।

गैंग के सदस्यों को पकड़ाया बैग

दुल्हन के अंकल राजवीर सिंह ने बताया कि बच्चे के साथ तीन अन्य युवक भी आए थे। वह बाहर की तरफ थे। बच्चे ने बैग चोरी कर उनको पकड़ा दिया। तीनों युवक गायब हैं। बच्चा भोपाल, मध्य प्रदेश का है। पुलिस के मुताबिक ये गैंग मात्र शादियों में वारदात करने के लिए आता है। नए कपड़े पहन कर कार्यक्रम में शामिल हो जाते हैं और बैग पार कर देते हैं। स्टेशन पर रात बिताते हैं। पुलिस गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है। राजवीर सिंह के मुताबिक बैग में 100 ग्राम सोना, 1 किलो चांदी और 30 हजार रुपये थे।

बच्चों पर नहीं करता कोई शक

बच्चा गैंग योजनाबद्ध तरीके से वारदात को अंजाम देता है। सरगना बच्चा गैंग को नए कपड़े पहना कर शादी, पार्टियों में भेज देते हैं। इसके बाद बच्चे भीड़ में शामिल होकर पर्स व गहने पार कर देते हैं। उन पर कोई शक नहीं करता और वह आसानी से निकल जाते है। भीड़ में गैंग की महिलाएं भी नए कपड़े पहन कर शामिल होती हैं, जिससे बच्चा गैंग पर नजर रख सकें।

निगरानी करते हैं शातिर

वारदात के दौरान शातिर बच्चों को भेज कर दूर से निगरानी करते रहते हैं। माल पार होने के बाद हिस्सा कर लेते हैं। बच्चे पर कोई आसानी से शक नहीं करता और पकड़े जाने पर कोई कड़ा एक्शन भी नहीं होता। शातिर इस बात का पूरा फायदा उठाते हैं।

पास्ट हिस्ट्री

27 अप्रैल 2017- बच्चा गैंग ने जगदीशपुरा में शादी समारोह से दुल्हन के गहनों का बैग पार किया।

28 नबंवर 2018- बच्चा गैंग ने कार से पर्यटक का बैग पार किया।

17 जनवरी 2019- सिकंदरा में आरटीओ अकाउंट अधिकारी की बेटी की शादी से बैग पार किया।