- चाइल्ड लाइन ने उसकी टीम को स्कूल में बंधक बनाने का लगाया आरेप

- स्कूल ने चाइल्ड लाइन की टीम पर टीचर को पीटने के जड़े आरोप

>BAREILLY :

एक बच्चे की शिकायत को लेकर बरेली-बीसलपुर रोड स्थित एक निजी स्कूल और चाइल्ड लाइन के बीच सैटरडे को जमकर खींचतान हुई। चाइल्ड लाइन का आरोप है कि बच्चे की शिकायत पर स्कूल पहुंची उसकी टीम को स्कूल प्रबंधन ने दो घंटे तक बंधक बनाए रखा। अपने ऑफिस इंचार्ज को फोन पर बंधक होने की सूचना देने पर स्कूल प्रबंधन ने उनका मोबाइल और आईकार्ड भी छीन लिया। बाद में पुलिस ने स्कूल पहुंचकर टीम को मुक्त कराया। चाइल्ड लाइन ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ बिथरी चैनपुर थाने और आईजी को तहरीर देकर मोबाइल और आईकार्ड दिलाने की मांग की है। उधर, स्कूल प्रबंधन ने चाइल्ड लाइन की टीम को फर्जी बताते हुए उस पर स्कूल की टीचर से मारपीट का आरोप लगाया।

दो घंटे बनाया बंधक

बच्चे के परिजनों का आरोप था कि कुछ दिन पहले उनका बेटा मोबाइल लेकर स्कूल पहुंच गया था। इससे नाराज स्कूल प्रबंधन ने बच्चे का मोबाइल लेकर उसकी पिटाई भी कर दी थी। कई दिन बीतने के बाद भी जब स्कूल प्रबंधन ने फोन वापस नहीं किया तो बच्चे ने फ्राइडे शाम इसकी शिकायत चाइल्ड लाइन से की। सैटरडे दोपहर चाइल्ड लाइन से हरेन्द्र गंगवार और सौरभ स्कूल पहुंचे और बच्चे के बारे में स्कूल मैनेजमेंट से बात करनी चाही। बताया जा रहा है कि चाइल्ड लाइन के साथ बच्चे के पेरेंट्स भी थे। यह देख स्कूल प्रबंधन भड़क गया और बच्चे के पेरेंट्स के साथ चाइल्ड लाइन की टीम को भी स्कूल में बंधक बना लिया। इस पर टीम के मेंबर ने फोन पर इसकी सूचना चाइल्ड लाइन इंचार्ज गजेंद्र गंगवार को को दे दी। यह देख स्कूल प्रबंधन ने टीम के मोबाइल और उनके आईकार्ड छीन लिए। इसके बाद गजेन्द्र गंगवार ने यूपी 100 को मामले की सूचना दी। इस पर यूपी 100 की टीम स्कूल पहुंची चाइल्ड लाइन की टीम को बाहर निकाला।

टीचर से मारपीट का आरोप

इस संबंध में पूछे जाने पर स्कूल प्रबंधन ने आरोप लगाया कि चाइल्ड लाइन ने नहीं, स्कूल प्रबंधन ने यूपी 100 पुलिस को बुलाया था। प्रबंधन ने यह भी आरोप लगाया कि स्कूल आई चाइल्ड लाइन की टीम के पास आईकार्ड नहीं थे और वे सभी फर्जी थे। फर्जी टीम ने उनकी एक महिला टीचर से मारपीट भी की, इसलिए सभी के मोबाइल छीनकर यूपी 100 को सूचना दी। हालांकि स्कूल प्रबंधन ने पूरे प्रकरण की कोई तहरीर पुलिस को देने से इनकार किया है। सिर्फ मौखिक शिकायत करने की बात कही है।

--------------------

चाइल्ड लाइन के नम्बर पर एक बच्चे ने शिकायत की थी कि स्कूल प्रंबधन ने उसका फोन छीन लिया है और उसे मारा पीटा भी है। शिकायत पर चाइल्ड लाइन के दो टीम मेंबर स्कूल पहुंचे तो स्कूल प्रबंधन ने उन्हें बंधक बना लिया। इसके बाद मैंने यूपी 100 को सूचना दी और खुद गया तब जाकर मुक्त कराया।

गजेन्द्र गंगवार, चाइल्ड लाइन इंचार्ज