- पड़ोस की दो महिलाओं ने घटना को दिया अंजाम, पुलिस ने किशोरी को बरामद किया

BAREILLY:

थाना किले के मोहल्ला जसोली में पड़ोसी महिलाओं ने जबरन किशोरी का धर्म परिवर्तन कराकर एक युवक से बाल विवाह की तैयारी कर रही थी। मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस फौरन ही किशोरी की बरामदगी के लिए सक्रिय हो गई। इसके बाद किला क्षेत्र में ही एक घर से उसे बरामद कर लिया। किशोरी का धर्म परिवर्तन और बाल विवाह तो बच गया, लेकिन आरोपी भागने में सफल हो गए। पुलिस ने घटना में दो महिलाओं और एक युवक पर मुकदमा दर्ज किया है।

विश्वास का उठाया फायदा

जसोली निवासी किसान के तीन बेटे और एक बेटी है। करीब पांच दिन पहले किसी गलती पर पिता ने चौदह वर्षीय बेटी को डांट दिया। यह बात किशोरी ने पड़ोस में रहने वाली दूसरे समुदाय की निशी और नेहा को बताई। आरोप है कि इसके बाद उन्होंने किशोरी को परिवार के खिलाफ भड़काना शुरू कर दिया। दोनों ने किशोरी से कहा कि अगर शादी कर ले तो उसे कोई डांट नहीं सकता। लेकिन धर्म परिवर्तन करना पड़ेगा। 8 मार्च की सुबह किशोरी अपने घर से गायब हो गई। परिजनों ने पता किया तो जानकारी मिली कि उनकी बेटी निशी और नेहा के साथ कटघर निवासी शारिक के साथ देखी गई हैं। परिजनों ने किला थाने में शिकायत की और मुकदमा दर्ज करा दिया।

रिकार्डिग ने खोली पोल

किशोरी निशी और नेहा से अपने भाई के मोबाइल से बात करती थी। परिजनों को इस बात की जानकारी थी कि किशोरी किसी से फोन पर बात करती है। इसीलिए उसकी बात सुनने के लिए परिजनों ने फोन में रिकॉर्डर अपलोड किया। जब वह गायब हुई तो परिजनों ने मोबाइल की कॉल रिकॉर्डिग सुनी। घटनाक्रम की जानकारी होने पर सारा माजरा एक पल में समझ आ गया। परिजनों की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। किला थाना इंस्पेक्टर ने बताया कि बरामद किशोरी परिजनों के हवाले कर दिया गया है।