आठ वर्षीय बालक घर के बाहर चला रहा था साइकिल

देर रात तक सीसीटीवी कैमरे खंगालने में जुटी रही पुलिस

आगरा. थाना हरीपर्वत, आजाद नगर खंदारी से शनिवार की दोपहर डॉक्टर पंकज नगाइच का आठ वर्षीय भतीजे शौर्य रहस्यमय तरीके से गायब होने से अफरा-तफरी मची हुई है. बालक घर के बाहर साइकिलिंग कर रहा था. उसके न मिलने पर घरवालों ने तलाश शुरू की. आस-पास देखने पर जब उसका कोई सुराग नहीं मिला तो परिजनों के होश उड़ गए. पुलिस को सूचना दी गई. सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल किए गए. देर रात तक पुलिस जांच में जुटी रही. फिलहाल बच्चे का कोई सुराग नहीं मिला है. वहीं देरा रात बच्चा मिल गया.

तीसरी क्लास का छात्र है बालक

खंदारी निवासी डॉ. पंकज नगाइच की सिकंदरा में जीनोम डाइग्नोस्टिक सेंटर है. उनके छोटे भाई जयवर्धन नगाइच हिन्दुस्तान कॉलेज में प्लेसमेंट सेल के इंचार्ज हैं. उनका आठ वर्षीय छोटा बेटा शौर्य उर्फ रघु लापता हुआ है. शौर्य सेंट कॉनरेड स्कूल में कक्षा तीन का छात्र है. मां श्रुति नगाइच आरबीएस कॉलेज में शिक्षिका हैं.

दिखाई न देने पर तलाश में जुटे परिजन

घटना दोपहर करीब साढ़े तीन बजे की है. शौर्य घर के बाहर साइकिल चला रहा था. परिजन हमेशा साइकिल चलाते समय उस पर नजर रखते हैं पर शनिवार को किसी काम से परिजन घर के अंदर चले गए थे. जब परिजन वापस आए तो बेटा कहीं नहीं दिखा. परिजनों को लगा कि वह थोड़ा आगे से साइकिल मोड़कर आ रहा होगा. लेकिन वह देर तक वापस नहीं लौटा. इसी के बाद उन्हें चिंता होने लगी. एरिया में बालक की तलाश शुरू कर दी. परिजनों ने पूरे एरिया में चप्पा-चप्पा छान लिया पर उसका सुराग नहीं लग सका.

सीसीटीवी में अकेला दिखा बालक

वहीं गली के बाहर एक परचून की दुकान पर सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है. उसमें बालक कैद है. वह साइकिल से खंदारी चौक की तरफ जाता नजर आ रहा है. उसके साथ कोई नहीं है. वह अकेला ही जाता दिखाई दे रहा है. यहां के बाद से उसका कुछ पता नहीं चल रहा है. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस एरिया में लगे प्रत्येक सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है.

लापता और अपहरण में उलझी गुत्थी

पुलिस लगातार बालक की तलाश में जुटी है पर देर रात तक पुलिस यह तय नहीं कर पाई थी कि बालक रास्ता भटक गया है या उसका अपहरण हुआ है. उधर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. शौर्य पूरे परिवार का लाड़ला है. उसके लापता होने के बाद से पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. घर के पुरुष महिलाओं को हिम्मत रखने का ढांढस बंधा रहे हैं. सभी के मन में बस यही हलचल है कि आखिर शौर्य कहां चला गया. कभी वह अकेला घर से बाहर नहीं जाता था. वह अभी बहुत छोटा है. इस तरह से वह कैसे गायब हो सकता है.

गिफ्ट पैक करा कर निकला

पुलिस के मुताबिक एक फुटेज में वह दुकान से गिफ्ट पैक करा कर जाता हुआ दिखाई दे रहा है. आशंका है कहीं वह किसी के बर्थडे में तो नहीं गया. फिलहाल पुलिस उस दुकानदार से बात कर रही है. देर रात तक पुलिस उसकी तलाश करती रही.