-खुद सुधरेंगे तभी हम बच्चों सुधार पाएंगे, रूल्स ब्रेक नहीं फॉलो करना होगा

BAREILLY :

'बच्चों इनकार करो, ऐसे स्कूल नहीं जाना' की न्यूज दैनिक नेक्स्ट में थर्सडे को पब्लिश होने के बाद स्कूल बच्चों को लेने पहुंचे पेरेंट्स आपस में चर्चा करते नजर आए। बच्चों का इंतजार कर रहे पेरेंटस का कहना था कि पेपर में जो न्यूज लगी है वह तो हम लोगों के लिए सबक है। हमें अब इस तरह की कमियां खुद ही सुधारनी होगी। क्योंकि जब हम खुद इस तरह की भूल करेंगे तो बच्चों को कैसे सुधार पाएंगे।

अब कभी ट्रिपलिंग नहीं करूंगा

- आपने मेरी आंखे खोल दी है। हमें तो खुद ही पता नहीं था कि हम अपने बच्चों के लिए कितना रिस्क लेकर बाइक पर लेकर लाते और ले जाते हैं। अब कभी अपने तीनों बच्चों को इस तरह बाइक पर बैठा नहीं लाऊंगा, मैं सरकारी इंप्लॉई हूं इसीलिए मेरी फोटो मत करो, सुबह न्यूज पेपर में फोटो लगा देखा और कई लोगों ने सुबह-सुबह फोन किया तो खुद ही बहुत शर्मिंदा हुआ।

सेंट मारिया स्कूल

-----

बाइक हैंडिल पर नहीं दिखेगा बैग

बच्चों के लिए हम लोग सुरक्षा तो चाहते हैं लेकिन जो लापरवाही हम खुद करते हैं उसको भूल जाते हैं। आपने याद दिलाया तो लगा कि मैं खुद गलती कर रहा हूं आप लोगों को हकीकत में आईना दिखा रहे हैं। अब इसके बाद कभी बाइक के हैंडिल पर बैग टांगने के बाद बाइक नहीं चलाऊंगा।

नावेद,कंघी टोला किला

------------

कोई न करे ये गलती

पौत्र-पौत्री को स्कूल लेने आता हूं। आपकी बात सुनकर मुझे भी लगा कि हम अपने बच्चों के दुश्मन खुद हैं, जो ट्रिपलिंग करते हैं। अब बच्चों के लिए ट्रिपलिंग करने से बचूंगा और आपकी तरह अब दूसरों को भी समझाऊंगा कि यह गलती बच्चों के साथ्ा न करें।

इसरार, मोहल्ला भ्ाूड़

----

बिहारीपुरसे बच्चों के लिए लेने के लिए आया हूं। बेटी को तो स्कूल से अकेले ले जाता हूं लेकिन बेटा मां के बगैर नहीं जाता है। लेकिन यह तो सच है कि बच्चों की जिद के कारण हम खुद गलत कर रहे हैं। अब जब भी आऊंगा तो बच्चों को समझाकर लाने की कोशिश करूंगा, लेकिन चार लोगों को बैठाने के बाद खतरा मोल नहीं लूंगा।

संजय बिहारीपुर