-परिवार वाले हाथ के पंखे से कर रहे हवा

-वार्ड में लगे पंखे हुए खराब

BAREILLY

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के बच्चा वार्ड में पंखे खराब है। मासूम बच्चे गर्मी और उमस से परेशान है, लेकिन इस बात से हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन बेखबर बने हुए हैं। तीमारदार बच्चों को हाथ पंखा से हवा झलने को मजबूर हैं।

गर्मी ने बिगड़ दी तबीयत

मंडे को हुई गर्मी से बच्चा वार्ड में भर्ती कुछ बच्चों की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद स्टाफ ने पंखों को चलाने की कोशिश की, लेकिन पंखों को ठीक नहीं किया जा सका। ऐसे में परिवार के सदस्यों ने बिना देरी किए हाथ के पंखे से अपने बच्चों को हवा देना शुरू कर दिया। स्टाफ ने खराबी के बारे में अधिकारी को सूचना देना जरूरी नहीं समझा।

नहीं आए अधिकारी

बच्चा वार्ड में भर्ती बच्चों के अभिभावकों ने वार्ड में गर्मी होने और पंखे खराब होने की सूचना अधिकारियों को दी पर किसी ने भी वार्ड में आकर स्थिति का जायजा लेना जरूरी नहीं समझा। ऐसे में अभिभावकों ने वार्ड में मौजूद स्टाफ से भी इस बारे में बात की, लेकिन उन्होंने हेल्प करने से साफ मना कर दिया।

खोखले साबित हाे रहे दावे

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के बाद डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के बच्चा वार्ड में सभी सुविधाओं को दुरुस्त रखने के दावे अधिकारी आए दिन करते आ रहे हैं, लेकिन सच्चाई ये है कि बच्चा वार्ड में व्यवस्थाएं सुधर नहीं रही हैं।

बच्चा वार्ड में व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं यदि पंखे खराब हैं तो स्टाफ से बात की जाएगी, जो भी कमी है उसे तत्काल दूर किया जाएगा।

डॉ। केएस गुप्ता, सीएमएस