BAREILLY: बैंक में नकली नोट जमा करने के मामले तो अक्सर सामने आते थे, लेकिन अब बैंक में चूरन वाले नोट यानि भारतीय मनोरंजन बैंक लिखे नोट जमा करने का मामला सामने आया है. एकता नगर की पंजाब नेशनल बैंक की ब्रांच में बीएनए (बंच नोट एक्सेप्टरर) के जरिए 500 रुपए के 6 नोट जमा किए गए. बीएनए ने गलत नोट होने पर अलग कर दिए. जब बैंक में डिटेल चेक की गई तो कोटा मेंटर्स कोचिंग के संचालक अरविंद के अकाउंट में रुपए जमा होना पाया गया. संडे को बैंक मैनेजर ने प्रेमनगर थाना में शिकायत की है. शिकायत के साथ सर्कुलर की कॉपी भी लगाई हैं, जिसमें साफ लिखा है कि एक की अकाउंट में 5 से अधिक जाली नोट जमा होने पर सीधे पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई जा सकती है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

22 फरवरी को जमा हुए नोट

पुलिस के मुताबिक अकाउंट में रुपए 22 फरवरी 2018 को जमा किए गए हैं. अकाउंट होल्डर का नाम अरविंद कुमार, पता 300 इज्जतनगर सैनिक कॉलोनी के नाम से है. जो नोट जमा किए गए हैं वह बिल्कुल 500 रुपए के नोट की तरह नजर आ रहे हैं. इसमें गांधी जी की तस्वीर भी प्रिंट है. इसमें सिरीज नंबर 0 एए 00000 लिखा है. एक तरफ भारतीय मनोरंजन बैंक और दूसरी ओर चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया लिखा है. 500 रुपए की जगह 500 अंक लिखा है. इसके अलावा मैं बच्चों को 500 अंक अदा करने का वजन देता हूं भी लिखा है.

किसी स्टूडेंट पर जमा करने का शक

बैंक मैनेजर की शिकायत पर पुलिस ने अकाउंट होल्डर अरविंद को पूछताछ के लिए थाने बुलाया. अरविंद ने बताया कि अकाउंट में उनके कोचिंग के स्टूडेंट्स की फीस जमा होती है. अकाउंट नंबर सभी को पता है. उन्हें अकाउंट में रुपए नहीं जमा किए हैं. किसने रुपए जमा किए, इसका उन्हें नहीं पता है. हो सकता है कि किसी स्टूडेंट्स ने पैसे जमा किए हों. फिलहाल अब पुलिस मंडे को बीएनए में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखेगी, फुटेज में दिख जाएगा कि कौन रुपए जमा कर रहा है. यदि कोई स्टूडेंट होगा तो कोचिंग संचालक उसकी पहचान भी कर लेगा. प्रेमनगर इंस्पेक्टर धर्मेद्र गुप्ता ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.