2 साल के बच्‍चे ने गलत पासवर्ड डालकर फोन को आधी सदी के लिए कर दिया लॉक

जानकारी के मुताबिक चीन के शहर शंघाई की रहने वाली Lu नाम की एक महिला अपने दो साल के बच्‍चे को किड्स वीडियो देखने के लिए अपना आईफोन देकर कुछ काम करने गई थी। कुछ देर बाद जब वो लौटीं तो उन्‍होंने देखा कि उनका फोन 52 मिलियन मिनट यानि करीब साढ़े 47 सालों के लिए लॉक हो चुका है। अगर आप सोच रहे हैं कि यह तो कोई बड़ी प्रॉब्‍लम नहीं है। कंपनी के सर्विस सेंटर पर इस प्रॉब्‍लम को आसानी से ठीक किया जा सकता है। तो जनाब आगे पढि़ए, क्‍योंकि यह इतना भी आसान नहीं है।

बच्‍चे की गलती से 47 साल के लिए लॉक हो गया iphone,आपके साथ भी हो सकता है ऐसा!


फेसबुक पर सिर्फ दिखा ही नहीं, सुना भी सकेंगे अपना स्‍टेट्स अपडेट, Voice Clip फीचर ऐसे करेगा काम

फोन का पूरा डेटा गंवाकर ही खुल पाएगा आईफोन

इस घटना के बाद महिला ने फोन को कई बार ऑफ ऑन किया। यहां तक कि उसने करीब 2 महीने तक इंतजार भी किया कि शायद उसका फोन फिर से काम कर करने लगे, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और वो लॉक ही बना रहा। महिला ने चाइनीज मीडिया को बताया कि इसके बाद वो अपने आईफोन को ऐपल के सर्विस सेंटर ले गईं। वहां उन्‍हें बताया गया कि वो चाहें तो उनका फोन फैक्‍टरी रिसेट कर दिया जाएगा, जिससे यह प्रॉब्‍लम खत्‍म हो जाएगी, लेकिन फोन में स्‍टोर उनका पूरा डेटा डिलीट हो जाएगा। या फिर अपने डेटा को बचाए रखते हुए वो करीब आधी सदी तक इंतजार कर सकती हैं। इसके बाद उनका फोन अपने आप ही अनलॉक हो जाएगा। पहले तो Lu चाहती थीं कि फोन में स्‍टोर उनकी पर्सनल तस्‍वीरें और बाकी डेटा डिलीट होने से बच जाए, लेकिन इतने सालों तक इंतजार करना नामुकिन देख उन्‍होंने भी अपने फोन को फैक्‍टरी रिसेट कराने का सोच लिया है।

अब YouTube वीडियो में बदल सकेंगे अपना बोरिंग बैकग्राउंड, ये है तरीका

हर गलत पासकोड से बढ़ता जाता है iPhone का लॉकिंग टाइम

इतने सालों तक आईफोन लॉक होने की प्रॉब्‍लम के साथ जब यह महिला फोन के सर्विस सेंटर पहुंची, तो वहां उन्‍हें पता चला के इससे पहले एक ग्राहक का आईफोन 80 सालों के लिए लॉक हो चुका है। उस केस में भी फोन को फैक्‍टरी रिसेट करके फोन ठीक किया गया था। इस मामले में चाइना के उस ऐपल सर्विस सेंटर के एक अधिकारी ने बताया है कि यूं तो 6 बार गलत पासकोड डालने पर आईफोन लॉक हो जाता है, लेकिन खास बात यह है कि इसके बाद भी लगातार गलत पासकोड डालते रहने से फोन का लॉकिंग टाइम लगातार बढ़ता जाता है। इस मामले में बच्‍चे ने न जाने कितनी ही बार फोन पर रॉन्‍ग पासकोड डाला होगा, तभी तो वो सालों साल के लिए लॉक हो गया।

आ रहा है Google स्‍मार्ट Reply ऐप, जो व्‍हाट्सऐप, फेसबुक और Hangouts पर खुद ही भेज देगा आपके दिल से निकला मैसेज

Technology News inextlive from Technology News Desk