-शताब्दी नगर इंडस्ट्रीज एरिया में बनी हुई है फैक्ट्री

-छोटे सिलेंडरों में कर रहे थे गैस की रिफलिंग

Meerut : शताब्दी नगर की एक गैस फैक्ट्री में क्लोरीन गैस के रिसाव से भगदड़ मच गई। देखते ही देखते जहरीली गैस ने आसपास के काफी लोगों को अपनी चपेट में लेकर बेहोश कर दिया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने फोम डालकर गैस पर काबू पाया और दम घुटने से बेहोश हुए लोगों को निजी हास्पिटल में भर्ती कराया।

ये है मामला

शताब्दी नगर सैक्टर -3 इंडस्ट्रीज एरिया में रोहित कंसल की कंसल गैस कंपनी है। वह फैक्ट्री में अन्य स्थानों पर क्लोरिन गैस की सप्लाई करते है। शुक्रवार दोपहर कर्मचारी बड़े सिलेंडरों में रखी क्लोरीन गैस को छोटे सिलेंडरों में डाल रहे थे। इसी दौरान एक बड़े सिलेंडर का वाल लीक होने से क्लोरीन गैस का रिसाव शुरू हो गया। देखते ही देखते इंदिरापुरम व शताब्दी नगर में लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। कुछ लोगों को उल्टियां शुरू हो गई। कई लोग बेहोश हो गए। मौके पर पहुंची दो फायर ब्रिगेड पुलिस कर्मियों ने फोम डालकर क्लोरीन गैस पर काबू पाया। लीक सिलेंडर का वाल ठीक किया।

-------

जांच में निकल कर आया है कि आगरा से क्लोरीन गैस मंगाई गई थी, जो छोटे सिलेंडरों में भरी जा रही थी। वाल लीक होने से यह हादसा हुआ। पूछताछ के लिए फैक्ट्री मालिक को नोटिस जारी किया गया है।

अजय कुमार शर्मा

सीएफओ