RANCHI : चोरों ने बुधवार की रात पुलिस की नाक के नीचे तीन मंदिरों एवं चार घरों में चोरी कर ली। जिन मंदिरों, दुकानों में चोरी हुई है वे स5ाी थाने से महज हजार-दो हजार फीट की दूरी पर स्थित हैं। एक ही रात हुई इन चोरियों से लोग सकते में हैं। चोरी की इन सभी घटनाओं को लेकर रातू थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

दहशत में हैं लोग

रातू थाना क्षेत्र में पहले भी चोरी की घटनाएं हुई हैं, परंतु एक ही रात तीन मंदिर व चार दुकानों में चोरी कभी नहीं हुई थी। चोरी की इस घटना के बाद से लोगों में दहशत का माहौल है। रातू थाना प्रभारी अमोद नारायण सिंह ने कहा की चोरों की गिर3तारी के लिए कई संभावित जगहों में छापामारी की जा रही है। बहुत जल्द चोर गैंग का खुलासा कर लिया जाएगा।

चोरी के दो आरोपी धराए

आनंदमई नगर निवासी नवलकिशोर चौबे के घर से विगत दिनों चोरी कर ले गई कटर मशीन को रातू पुलिस ने बरामद कर लिया है। साथ ही इस चोरी के आरोप में रातू थाना क्षेत्र के उषामातू निवासी जुड़वा भाई शंभू कुमार राय एवं शंकर कुमार राय को गिर3तार कर जेल भेज दिया है। इन दोनों भाइयों को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान कर गिर3तार किया गया है।

इन मंदिरों व दुकानों में सेंधमारी

1-रातू के काठीटांड़ चौक स्थित शिव मंदिर के गेट का ताला तोड़ वहां की दान पेटी में र2ो लग5ाग 20 से 25 हजार रुपए की हुई सेंधमारी।

2-आनंदमयी नगर स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर के स्टोर रूम का ताला तोड़ सीसीटीवी का हार्ड डिस्क एवं मॉडम की चोरी।

3-पावर हाउस स्थित शिव मंदिर की दान पेटी का ताला तोड़ वहां रखे लगभग बारह सौ रुपये,

4- पावर हाउस के बगल में स्थित नव ज्योति पूजा स्टोर से लगभग बारह हजार चोरों ने उड़ाए।

5- एतवार बाजारटांड़ सिंह मोड़ स्थित नवलेश सिंह की किराना दूकान से दो हजार रुपये कैश एवं सामान भी ले उड़े चोर।

6-जीटी सेंटर स्थित साईं जेनरल स्टोर से सामान एवं लगभग एक हजार की सेंधमारी।

7- आनंदमयी नगर स्थित बजरंग 5ांडार से लगभग दो हजार रुपये एवं दो चांदी के सि1कों की चोरी कर ली।

जगन्नाथपुर के एक दुकान में चोरी

अज्ञात चोरों ने जगन्नाथपुर एरिया के एक दुकान में एस्बेस्टस चोरी कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। इस बाबत दुकानदार ने जगन्नाथपुर थाना में अज्ञात के 2िालाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।