RANCHI : बरियातू थाना के मोरहाबादी स्थित एक आवास में घरवाले गहरी नींद में थे और चोर जश्न मना रहे थे। चोरों ने यहां से पांच हजार कैश समेत ढाई लाख के गहने उड़ा लिए। सुबह जब उनकी नींद खुली तो उन्हें चोरी हो जाने का अहसास हुआ। उन्होंने थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करा दी है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन की।

टूटा था आलमीरा, बिखरे थे सामान

पेयजल विभाग में पोस्टेड अरविंद कुमार शर्मा के घर में चोरी की यह वारदात हुई। उन्होंने पुलिस को बताया कि गुरूवार की रात अपनी पत्नी के साथ भोजन करने के बाद सोने के लिए चले गए। सुबह जब नींद खुली तो एक कमरे का आलमीरा खुला हुआ था था सामान बिखरे पड़े थे। चोर ढ़ाई लाख रुपए के गहनों पर हाथ साफ कर दिया था।

फोरेंसिक टीम ने की जांच

चोरी की घटना के मद्देनजर फोरेंसिक टीम जांच के लिए पहुंची। डॉग स्क्वायड की भी मदद ली गई, लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं मिल सका। बरियातू इंस्पेक्टर धनंजय कुमार सिंह ने बताया कि खिड़की के ग्रिल को तोड़कर चोरों ने घर में एंट्री ली और फिर चोरी की घटना को अंजाम दिया।

बाहर के चोर गिरोह का हाथ

वहीं, पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि त्योहारों का सीजन शुरू हो रहा है। दुर्गापूजा के दौरान पश्चिम बंगाल से कई लोग रांची आते हैं। वे रात भर खंभा आदि का काम करते हैृं। ऐसे में आशंका व्यक्त किया जा रहा है कि उन्हीं लोगों में से किसी ने अथवा कोई शातिर चोर ने इस वारदात को अंजाम दिया है।