स्पेशल न्यूज

- आज से सभी चर्चेज में शुरू हो जाएगी कैरल सिंगिंग, सजने लगे हैं चर्चेज

- क्रिसमस डे पर इलेक्ट्रिक लाइट्स से जगमगाएंगे चर्च, होगी म्युजिकल प्रेयर

BAREILLY:

प्रभु यीशू के आगमन की आहट शहर में दिखने लगी है। स्कूल्स में सेलिब्रेशन का दौर शुरू भी हो चुका है। तो वहीं, सेलीब्रेशन में चार चांद लगाने के लिए चर्चेज ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। साफ-सफाई, रंगाई-पुताई समेत मंजर सीन बनाए जाने लगे हैं। हर शाम कैरल सिंगिंग का प्रैक्टिस चल रही है। मैथोडिस्ट चर्च के पास्टर परमेंद्र मैसी ने बताया कि चर्च को सजाने संवारने में चर्च मेंबर्स की ओर से एकत्र किया गया धन प्रयोग किया जा रहा है।

झालरों से होगी सजावट

क्राइस्ट मैथोडिस्ट चर्च के पास्टर प्रमेंद्र मैसी ने बताया कि क्रिसमस डे यानि मानव जाति का उत्सव और शैतान के मंसूबों की पराजय का दिन है। इस खास दिन को सेलीब्रेट करने के लिए चर्च की ओर से कई कवायदें की जाएंगी। बड़े दिन का सेलीब्रेशन करीब 12 दिन पहले शुरू हो चुका है। अब चर्चेज को सजाने के लिए रंगाई पुताई हो रही है फिर इलेक्ट्रिक झालर और रंग बिरंगे बैलूंस लगाएंगे। झालर समेत मेरी क्रिसमस की आवाज में बोलने वाले गैजेट्स भी चर्च आने वालों को लुभाएंगे। प्रभु यीशू के आगमन की खुशी को सेलिब्रेट करने में कोई कसर नहीं रहेगी।

इंस्ट्रूमेंट निकल आए बाहर

चर्चेज में क्रिसमस डे को म्यूजिकल बनाने के लिए पियानो, गिटार, बेंजो और ड्रम्स पर जमी धूल साफ होने लगी है। चर्च की कैरल्स और यीशू गीत गाने वाली टीमों ने रियाज शुरू कर दिया है। क्रिसमस पर म्युजिकल कैरल्स हो सकें इसके लिए वाद्ययंत्रों को सही किया जा रहा है। कैरल्स की सिंगिंग का प्रशिक्षण म्यूजिक टीचर्स दे रहे हैं। गौरतलब है कि शहर के सभी चर्चेज में म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स हैं। जिन्हें क्रिसमस डे अथवा समुदाय से संबंधित किसी की मैरिज में प्रयोग करते हैं। पास्टर सुनील ने बताया कि चर्चेज में सुबह और शाम प्रेयर हो रही है।

डोर टू डोर कैरल सिंगिंग आज

इज्जतनगर के इंडिपेंडेंट चर्च पास्टर विलियम सैमुएल ने बताया कि वेडनसडे से कैरल सिंगिंग शुरू होगी। बच्चे देर शाम समुदाय के लोगों के घर पहुंचकर कैरल्स करेंगे। कैरल्स की प्रिपरेशन करीब माह भर से हो रही थी। क्रिसमस पर बच्चों की परफॉर्मेस और युवा प्रभु यीशू के जीवन चरित्र पर नाटक, गान प्रस्तुत करेंगे। सेलिब्रेशन के दिन सिटी के सभी चर्चेज के अंदर भक्तिमय माहौल और बाहर मेले का नजारा रहेगा।