- सागौन की लकड़ी का फ्रेम बनाकर ले जा रहे थे तस्कर

- पार्क कर्मी और तस्करों में हुई मुठभेड़, तस्कर घायल

- आरोपी तस्कर ने पार्क कर्मियों पर लगाया लूट का आरोप

HARIDWAR (JNN) : राजाजी नेशनल पार्क चिल्लावाली रेंज से लकड़ी के क्ब् फ्रेम बना कर ले जा रहे वन तस्करों व पार्क कर्मियों में मुठभेड़ हुई। दोनों ओर से हुई फायरिंग में एक तस्कर के पांव में गोली लगी। लेकिन, उसके बाद भी तस्कर बाइक व सागौन की लकड़ी के फ्रेम छोड़कर भाग निकले। यह कार्रवाई पार्क की चिल्लावाली रेंज की टीम व पार्क की एसओजी की टीम ने मिलकर की। वहीं तस्करों ने पार्क के कर्मचारियों पर गोली चलाने तथा लूटपाट करने का आरोप लगाया।

भाग निकले सभी तस्कर

फ्राइडे सुबह मुखबिर की सूचना पर राजाजी पार्क की टीम व पार्क की एसओजी टीम ने संयुक्त रूप से चील्लावाली व बेरीबाड़ा रेंज की सीमा पर छापा मारा। उस दौरान एक बाइक में दो तस्कर सागौन की लकड़ी के क्ब् फ्रेम लेकर जा रहे थे। पार्क की टीम ने वन तस्करों को रुकने के लिए कहा तो तस्करों ने फायरिंग शुरू कर दी। बचाव में पार्क कर्मियों व एसओजी टीम ने भी फायरिंग की। इस दौरान एक तस्कर के पांव में गोली लगी। मौका पाकर स दोनों तस्करों ने बाइक व फ्रेम छोड़ कर भाग निकले।

वन तस्करों के खिलाफ रिपोर्ट

आरोपी कमरूद्दी निवासी हजराग्रंट अपने घायल साथी गुलामनवी पुत्र अकरम निवासी हजाराग्रंट को लेकर रुड़की अस्पताल पहुंचा। जहां से घायल गुलामनवी को जिला अस्पताल हरिद्वार भेजा गया। उधर, पार्क की टीम ने चिल्लावाली रेंज में आरोपी वन तस्करों के खिलाफ नामदर्ज रिपोर्ट दर्ज की है।

पार्क कर्मियों पर लगाया लूट का आरोप

पार्क की निदेशक नीना ग्रेवाल ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पार्क व एसओजी टीम ने छापा मारा सुबह चार बजे के करीब दो तस्कर बाइक में सागौन की लकड़ी के क्ब् फ्रेम लेकर जा रहे थे। उनकों रोकने का प्रयास किया गया। लेकिन, तस्करों ने पार्क टीम पर फायरिंग की। पार्क कर्मियों की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गई। लेकिन, तस्कर बाइक व लकड़ी के फ्रेम छोड़ कर भाग निकले।

वन कर्मियों पर लगाए आरोप

निदेशक ने बताया कि तस्करों के खिलाफ चिल्लावाली रेंज में मुकदमा दर्ज किया गया है। एसओजी टीम में राजवीर व पार्क की टीम के प्रभारी चिल्लावाली रेंजर एमएस टम्टा थे। वहीं घायल गुलामनवी ने आरोप लगाया कि वह अपने साथी के साथ सुबह पांच बजे कहीं जा रहा था। उसी समय एक पार्क कर्मियों की बोलेरो गाड़ी आई और उन्होंने गोली चलानी शुरू की जिससे उसके पांव में गोली लगी। आरोप लगाया कि पार्क कर्मियों ने म्भ् हजार रुपए, एक बाइक व मोबाइल भी लूटा।

फोटो-क्