-बीएसएनएल दे रहा नया स्कीम, न्यू लैंडलाइन कनेक्शन पर मिलेगी असीमित कॉलिंग की सुविधा

-हाईस्पीड इंटरनेट डाटा डेढ़ से पांच जीबी तक रोजाना, सप्ताह भर में दो सौ से अधिक लोगों ने लगवाया कनेक्शन

शहर में तेजी से घट रहे लैंडलाइन यूजर्स की संख्या बढ़ाने के लिए बीएसएनएल तरह-तरह की स्कीम लांच कर रहा है. बनारस बीएसएनएल ने एक ऐसा तरीका इजाद किया है कि लैंडलाइन कनेक्शन लेने के लिए लोग खींचे चले आएंगे. डिजिटल इंडिया युग में इंटरनेट डाटा की लड़ाई को भांपते हुए बीएसएनएल भी रिकॉर्ड तोड़ डाटा की सुविधा दे रहा है. न्यू लैंडलाइन यूजर्स को बीएसएनएल मात्र 99 रुपये में डेली डेढ़ जीबी डाटा और कॉलिंग फ्री और 199 रुपये में पांच जीबी डाटा हाईस्पीड सहित अनलिमिटेड कॉलिंग फ्री दे रहा है. कुछ दिन पूर्व ही शुरू हुई इस सुविधा से शहर में अब तक दो सौ से अधिक यूजर्स जुड़ चुके हैं. बीएसएनएल शिवपुरवा ऑफिस सहित अन्य केंद्रों पर इसके लिए इंक्वायरी भी खूब आ रही है.

तार कटने-टूटने का भी नहीं टेंशन

शहर में हो रहे विकास कार्यो की वजह से जगह-जगह सड़क खोदाई के कारण बीएसएनएल को अधिक चपत लगती आई है. कारण कि बार-बार तार कटने या टूटने की वजह से कंज्यूमर्स बीएसएनएल से नाता तोड़ ले रहे हैं. डैमेज तार को बदलवाने में भी कहीं न कहीं बीएसएनएल को ही नुकसान उठाना पड़ रहा था. इन्हीं सब झंझटों को देखते हुए बीएसएनएल वायर लेस लैंडलाइन कनेक्शन दे रहा है. फ्री वाई-फाई वाला ब्राडबैंड भी यूजर्स को अवेलेबल कराया जा रहा है. ताकि तार का झंझट ही खत्म हो जाए.

अपडेट कराए जा रहे बीटीएस

लैंडलाइन को लेकर सबसे बड़ी कम्पलेन यदि बीएसएनएल को मिलती रही है तो वह सर्वर के कारण. बातचीत के दौरान कॉल ड्रॉप की शिकायतें भी अपार हैं. शहर से रूरल एरिया तक में लगाए गए बीटीएस के अपटेड करना का काम भी जोरों पर है. यही कारण है कि पहले की अपेक्षा अब बीएसएनएल की सुविधाओं में तेजी आई है.

पहले आइए, पहले पाइए की तर्ज पर कनेक्शन

अब लैंडलाइन कनेक्शन लेने के लिए कंज्यूमर्स को सप्ताह या पखवारे भर का वेट भी नहीं करना है. पहले आइए पहले पाइए की तर्ज पर कनेक्शन बांटा जा रहा है. जिस एरिया में लैंडलाइन कनेक्शन लगाना है उससे एक दिन पहले बीएसएनएल ऑफिस में आवेदन देने की दरकार होगी. आधार कार्ड, फोटो जमा करने के बाद लैंडलाइन या ब्राडबैंड कनेक्शन तत्काल मिल जाएगा.

एक नजर

42

हजार हैं डिस्ट्रिक्ट में लैंडलाइन यूजर्स

07

लाख हैं प्रीपेड कनेक्शन यूजर्स

22

हजार ब्रॉडबैंड कनेक्शन सिटी में

13

हजार पोस्टपेड कनेक्शन

-99 रुपये में रोजाना मिलेगा डेढ़ जीबी डाटा और असीमित कॉलिंग

-199 रुपये में डेली मिलेगा पांच जीबी डाटा हाईस्पीड व असीमित कॉलिंग की सुविधा एक माह तक

-न्यू लैंडलाइन कनेक्शन पर ही मिलेगी यह सुविधा

-बीएसएनएल ऑफिस या नजदीकी केंद्रों से ले सकते हैं पूरी जानकारी

बीएसएनएल आने वाले समय में कई और भी बेहतरीन योजनाएं लेकर आ रहा है. फिलहाल न्यू लैंडलाइन यूजर्स को असीमित कॉल और हाईस्पीड डाटा की सुविधा दी जा रही है.

केपी सिंह, प्रधान महाप्रबंधक

बीएसएनएल ऑफिस, शिवपुरवां