-जिले में 60 सेंटर्स पर संपन्न हुई सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा-2019

-पेपर टफ न होने से परीक्षार्थी नजर आये खुश

जिले में रविवार को आयोजित सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा-2019 में परीक्षार्थियों की 95 परसेंट उपस्थिति रही। एग्जाम के लिए जिले में टोटल 60 सेंटर बनाये गए थे। नकलविहीन एग्जाम कराने को सभी सेंटर्स पर सुरक्षा सख्त थी। किसी कारण वश 1,745 अभ्यार्थियों ने परीक्षा नहीं दी। एग्जाम देकर बाहर आए अभ्यार्थियों के मन में पेपर को लेकर कोई दुविधा नहीं दिखी।

वीडियो रिकॉर्डिग के बीच खुला पेपर

एग्जाम को लेकर सभी सेंटर्स पर सुबह से ही अधिकारियों की चहल कदमी शुरू हो गयी। नकलविहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए सभी सेंटर्स पर एलआईयू सक्रिय रहा। पेपर/कापियां लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेट और स्टैटिक मजिस्ट्रेट भी समय से पहुंचे थे। केंद्र व्यवस्थापक और पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में अभ्यर्थियों की चेकिंग हुई। वीडियो रिकॉर्डिग के बीच प्रश्नपत्र खोले गए। निर्धारित समय सुबह 11 बजे सभी सेंटर्स पर परीक्षा शुरू हुई। दोपहर बाद पेपर देने के बाद सेंटर से बाहर आए अभ्यार्थियों ने बताया कि पेपर सामान्य था। किसी भी प्रश्न को लेकर कन्फ्यूजन नहीं थी। डीआईओएस डा। वीपी सिंह ने बताया कि कहीं कोई परेशानी की बात सामने नहीं आई। 35182 रजिस्टर्ड थे। सिर्फ 1,745 अभ्यार्थियों ने परीक्षा छोड़ी है। सभी सेंटर पर पेपर खोलते समय व कॉपी सील की वीडियो रिकार्डिग की गयी है, जिसकी सीडी भी बनी है, जो सोमवार को इलाहाबाद चली जाएगी। फिलहाल कहीं से नकल या अव्यवस्था की शिकायत नहीं मिली है।

कोर्ट आदेश लेकर आए 47

आवेदन में गड़बड़ी के चलते कई अभ्यार्थियों का एडमिट कार्ड अपलोड नहीं किया गया था। जिस पर कुछ अभ्यर्थी कोर्ट चल गए थे। कोर्ट का आदेश लेकर आने पर डीआईओएस ने 47 अभ्यर्थियों को एग्जाम में शामिल होने की अनुमति दी।