बर्खास्त बीएसएफ जवान ने मोदी के खिलाफ ठोंकी ताल

अब तक नौ प्रत्याशी नामांकन और 49 ले चुके हैं पर्चा

varanasi@inext.co.in

VARANASI

कलेक्ट्रेट स्थित राइफल क्लब में नामांकन के तीसरे दिन बुधवार को मौलिक अधिकार पार्टी के प्रत्याशी प्रेमनाथ शर्मा और बर्खास्त बीएसएफ जवान तेज बहादुर सिंह ने निर्दल प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया. इसके अलावा 12 लोगों ने नामांकन करने के लिए पर्चा लिया. अब तक कुल नौ प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है.

पहुंचे प्रस्तावों के साथ

राइफल क्लब में जिला निर्वाचन अधिकारी की मौजूदगी में सुबह 11 बजे वाराणसी संसदीय सीट के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई. एक बजे तक सिर्फ तीन लोग पर्चा लेने पहुंचे. करीब सवा एक बजे मौलिक अधिकार पार्टी के प्रत्याशी प्रेमनाथ शर्मा अपने प्रस्तावकों के साथ राइफल क्लब पहुंचे. सहायक रिटर्निग आफिसर के समक्ष उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया. इसके बाद पौने तीन बजे हरियाणा से निर्दल प्रत्याशी के रूप में बर्खास्त बीएसएफ जवान तेज बहादुर सिंह पहुंचे. उन्होंने एक सेट में अपना नामांकन-पत्र दाखिल किया. नामाकंन के पहले दिन एक और दूसरे दिन छह लोगों ने नामाकंन दाखिल किया था. वाराणसी लोकसभा सीट से अब तक कुल नौ लोगों ने नामांकन किया है.

12 संभावित प्रत्याशियों ने लिया पर्चा

बुधवार को नामांकन कक्ष में जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष चालान जमाकर चंदौली के विनोद कुमार यादव, वाराणसी के अभिषेक निगम, दीपक त्रिपाठी, परवेज कादिर खां, हीना शाहिद, अनिल चौरसिया, लालजी राम, राजकुमार, कानपुर के रामशरण राजपूत, महाराष्ट्र के विक्तुदास नामदेव बांबोडे, बिहार के गजाधर सिंह और बंगलौर के सुहैल शेर ने नामांकन सेट लिया.

सर्विलांस टीमों के साथ बैठक

आयुक्त सभागार में बुधवार को वाराणसी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के व्यय प्रेक्षक रविकांत गुप्ता ने लेखा पर्यवेक्षण को लेकर व्यय लेखा टीम, वीडियो सर्विलांस, वीडियो वीविंग, स्टेटिक सर्विलांस टीम, सहायक व्यय प्रेक्षकों के साथ बैठक की. निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश से अवगत कराने के बाद उन्होंने स्वतंत्र और निष्पक्ष रूप से चुनाव कार्यो को संपादित करने के निर्देश दिए. उन्होंने बताया कि लोकसभा प्रत्याशी चुनाव में 70 लाख रुपये से अधिक खर्च नहीं कर सकता है. प्रत्याशी के व्यय और आमदनी का संचालन खाते से होगा. 10 हजार से अधिक का खर्च चेक और अकाउंट पेई होगा. कोई व्यक्ति 50 हजार रुपए से अधिक कैश लेकर चलेगा तो सीज होगा. सर्विलांस टीमें कार्यवाही की वीडियो/फोटोग्राफी कराए. इस अवसर पर एडीएम फाइनेंस सतीश पाल, मुख्य कोषाधिकारी शिवराम सहित विभिन्न टीमों के प्रतिनिधि मौजूद थे.