नाम मतदाता

नरेंद्र 1800

अजय 2500

शालिनी 1200

---------

इन प्रत्याशियों के नाम से मिले हजारों मतदाता

आईडी की जांच-पड़ताल के बाद डाल पाए वोट

VARANASI

वाराणसी संसदीय क्षेत्र के चुनावी मैदान में भाजपा से नरेंद्र मोदी, कांग्रेस से अजय राय और सपा-बसपा गठबंधन से शालिनी यादव प्रत्याशी हैं। अजय राय ने दक्षिणी और शालिनी यादव ने कैंट विधानसभा क्षेत्र में मतदान किया, लेकिन नरेंद्र मोदी यहां के वोटर नहीं है। मजे की बात यह है कि इन तीनों प्रमुख प्रत्याशियों की नामराशि के ही साढ़े पांच हजार से अधिक वोटर हैं। उन्होंने भी अलग-अलग मतदान किया।

अजय की संख्या सबसे अधिक

जिला निर्वाचन कार्यालय के अनुसार पांच विधानसभा क्षेत्रों की मतदाता सूची में करीब 1800 नरेंद्र, 2500 अजय और 1200 शालिनी नाम वाले वोटर हैं। उन्होंने अपने-अपने बूथों पर मताधिकार का प्रयोग किया। हालांकि बूथों पर मौजूद मतदान कार्मिकों द्वारा इन नाम वाले वोटरों के पहचान पत्र की विशेष जांच-पड़ताल और चुनावी दस्तावेजों से मिलान के बाद ही बूथों में प्रवेश करने दिया गया।

चौथे-पांचवें पन्ने पर थे अजय

वाराणसी संसदीय क्षेत्र की पांचों विधानसभाओं में 18.54 लाख से ज्यादा वोटर हैं। इन क्षेत्रों की मतदाता सूची में हर चौथे-पांचवें पन्ने पर कहीं नरेंद्र, कहीं अजय तो कहीं शालिनी नाम के मतदाताओं के नाम दर्ज हैं। सेवापुरी के कचनार में मतदाताओं की लाइन में दो नरेंद्र, तीन अजय और दो शालिनी नाम की मतदाता वोट देने के लिए बारी का इंतजार कर रही थीं। काली महाल में लाइन में पांच अजय खड़े थे। पर्ची मिलान करने वाले एजेंट और मतदानकर्मियों ने बताया कि अजय, नरेंद्र और शालिनी नाम के कई वोटर आए थे।