चाक-चौबंद हुई सुरक्षा व्यवस्था, जायजा लेते रहे अधिकारी

पीएम, सीएम समेत सीजेआई करेंगे कार्यक्रम में शिरकत

ALLAHABAD: हाईकोर्ट इलाहाबाद की 150 वीं वर्षगांठ के समापन समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, सीजेआई जगदीश सिंह खेहर के स्वागत के लिए संगम नगरी तैयार हो चुकी है। रविवार को इस कार्यक्रम में राज्यपाल रामनाईक समेत विभिन्न हाईकोर्ट के जस्टिस, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आदि शिरकत करेंगे। महानुभावों के स्वागत में हाईकोर्ट और उसके पास के एरिया को झालरों व रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। सिविल लाइंस एरिया के साज-सज्जा में भी कोई कसर नही छोड़ी गई है।

चारों ओर से पैक हो गया एरिया

कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस और प्रशासन कोई कसर नही छोड़ना चाहता है। शनिवार को दिनभर डीएम संजय कुमार व एसएसपी शलभ माथुर समेत दूसरे अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। पीएम, सीएम व सीजेआई की मौजूदगी में एसपीजी और पैरामिलेट्री फोर्सेज पर सुरक्षा का अधिक दारोमदार रहेगा। चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात करने के साथ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके अलावा ड्रोन के जरिए भी निगरानी की जाएगी। शनिवार को पीएम की फ्लीट का रिहर्सल भी हुआ। जो बमरौली एयरपोर्ट से इलाहाबाद हाईकोर्ट और फिर यहां से वापस हाईकोर्ट को रवाना हुआ। सुबह 10:30 से 12:30 बजे तक चलने वाले कार्यक्रम के दौरान पुलिस ने रूट डायवर्जन भी किया है।

संगम भी जा सकते हैं

एक ओर हाईकोर्ट के आसपास के एरिया में सड़कों के गड्ढे भरने के साथ चूने का छिड़काव किया जा रहा है तो दूसरी ओर संगम एरिया की साफ सफाई भी जारी है। माना जा रहा है कि पीएम और सीएम संगम जाने का इच्छा भी व्यक्त कर सकते हैं। इसको लेकर प्रशासन कोई भी चूक करने की स्थिति में नही है। नगर निगम समेत तमाम संस्थाओं को लगाकर लगातार संगम एरिया की सफाई की जा रही है और तमाम रास्तों को दुरुस्त कराकर चूने का छिड़काव कराया जा रहा है।