- परिवहन निगम ने आलमबाग रूट पर चलने वाली सिटी बसों को संचालन ठप करने से किया इंकार

- इस रूट पर सफर कर रहे रोजाना 15 हजार से अधिक पैसेंजर्स

LUCKNOW: आलमबाग रूट पर सिटी बसों का संचालन जारी रहेगा। बसों के रूट में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। सिटी बस संचालन ने यह फैसला शुक्रवार शाम को सिटी बस संचलान के अधिकारियों की हुई बैठक के बाद लिया गया। इसकी सूचना डीएम ऑफिस भी भेज दी। मेट्रो के निर्माण कार्य के चलते डीएम ऑफिस से आलमबाग रूट पर चलने वाली सिटी बसों को यहां से हटा कर अन्य रूट पर डायवर्ट कर चलाए जाने के बारे में सुझाव मांगा था।

- सबसे अधिक पैसेंजर इसी रूट पर

सिटी बस संचालन से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि शहर में सिटी बसों से सफर करने वाले सबसे अधिक पैसेंजर्स इसी रूट के हैं। रोजाना क्भ् हजार से अधिक लोग इस रूट पर सफर करते हैं। चारबाग से लेकर स्कूटर इंडिया तक के बीच में कई इलाके ऐसे हैं, जो इस सिटी बस से सफर करते हैं। इस रूट पर सबसे अधिक भीड़ सुबह के समय स्टूडेंट्स की होती है। इस रूट की व्यस्तता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस पर विभिन्न इलाकों के लिए लगभग ब्भ् बसें संचालित की जाती हैं। इस रूट पर क्फ्, ख्फ्, ख्ब् और फ्भ् नम्बर बसों का संचालन किया जाता है। ऐसे में इस रूट से बसें हटाना आसान नहीं होगा।

- मेडिकल कॉलेज तक भी जारी रहेगा संचालन

बैठक में शामिल अधिकारियों ने बताया कि इसके पहले कोणेश्वर से मेडिकल कॉलेज आने वाले बसों के रूट डायवर्जन के मामले में भी जिला प्रशासन ने सुझाव मांगा था। बैठक में इस रूट में भी बसों के संचालन को जारी रखने का फैसला लिया गया है। निगम के अधिकारियों ने बताया कि जिस तरह से इस रूट पर जाम की समस्या की बात कहीं जा रही थी, अब तक तो कहीं इतनी बड़ी प्राब्लम सामने नहीं आई।

एडीएम सिटी ने सिटी बसों के रूट डायवर्जन के मामले को लेकर सुझाव मांगे थे। आलमबाग रूट पर बस को बंद करने की बात कहीं गई थी, जिस पर मैने अपना सुझाव भेज दिया है। फिलहाल इस रूट की बसें बंद नहीं की जाएंगी।

ए रहमान

एमडी, लखनऊ महानगर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड