4 माह से नहीं हो रही साफ-सफाई

10 नए वार्डो में सफाई व्यवस्था का हाल खराब

196 कर्मचारियों की गई थी बहाली एक सप्ताह पहले

80 से बढ़कर 90 हो गई हैं शहर में कुल वार्डो की संख्या

Meerut। कर्मचारियों के न आने से मंगलवार को भी 10 नए वार्डो में सफाई नहीं हो सकी। एक सप्ताह पहले ही नगर आयुक्त ने 196 कर्मचारियों की बहाली की थी। बीते साल नगर आयुक्त ने ही इनको बर्खास्त किया था। बहरहाल बीते चार माह से अधिक समय से दस नए वार्डो में सफाई नहीं हो रही है।

बढ़े थे 10 नए वार्ड

नवंबर माह में हुए निकाय चुनाव में परिसीमन के आधार पर मेरठ में 10 नए वार्ड बने थे। शहर में पहले 80 वार्ड थे, लेकिन 10 नए वार्ड बन जाने के कारण इनकी संख्या बढ़कर 90 हो गई थी। इन्हीं दस नए वार्ड में अभी तक सफाई शुरू नहीं हो सकी है।

गंदगी का अंबार

सफाई न होने से 10 नए वार्ड में गंदगी का अंबार है। पार्षद नगर निगम के चक्कर काटकर परेशान हैं, लेकिन नगर निगम के अधिकारी इस ओर आंखें बंद करके बैठे हैं। 10 नए वार्ड में सफाई न होने के कारण मार्च के अंत में हुई बोर्ड बैठक में पार्षदों ने जमकर हंगामा किया था। बावजूद इसके सफाई शुरू नहीं हो सकी है।

वर्जन

सफाई कर्मचारियों की 10 नए वार्ड के लिए नियुक्ति कर दी गई है। मंगलवार से उनको सफाई करनी थी। लेकिन उनके न आने के कारण सफाई शुरू नहीं हो सकी है। सफाई शुरू न होने के कारण सभी को नोटिस जारी कर दिया गया है। यदि एक दो दिन में जवाब नहीं आता है तो कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

डॉ। कुंवर सेन, नगर स्वास्थ्य अधिकारी नगर निगम