- चार साल से जलनिगम व पालिका के जलकल विभाग में चल रही जंग

- डीएम ने हस्तक्षेप कर कहा तीन दिन में हैंडओवर की कार्यवाही हो पूरी

FATEHPUR: शहर के आम लोगों को पालिका के जलकल विभाग व जलनिगम के बीच चार साल से छिड़ी जंग का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। आठ नए ओवर हेडटैंक व 75 किलोमीटर की पाइप लाइन पालिका खामी बता कर हैंडओवर नहीं कर रही। उधर कार्य का पूरा भुगतान हो जाने पर जलनिगम ने पल्ला झाड़ लिया। इस पर डीएम ने तीन दिन के अंदर जलनिगम को खामी सही करने व पालिका को बिना न-नुकुर किए टैंक व पाइप लाइन हैंडओवर करने के निर्देश्ा दिए हैं।

शोपीस बने ओवरहेड टैंक

करोड़ों की लागत से तैयार किए गए आठ नए व चार पुराने ओवर हेडटैंक शोपीस बने हुए हैं। इनसे एक भी दिन पेयजल की आपूर्ति नहीं की गई। 75 किलोमीटर की पाइप लाइन लावारिश सी पड़ी है। पालिका का जवाब होता हैं कि जलनिगम लिकेज सही करेगा, जबकि जलनिगम के अधिकारी कहते हैं कि हमसे कोई मतलब नहीं है।

डीएम ने दिए निर्देश

डीएम पुष्पा सिंह ने जल निगम व पालिका की संयुक्त टीम गठित कर ओवर हेड टैंकों के निरीक्षण के आदेश दिए। उन्होंने सभी को ठीक करने के साथ पालिका को हैंडओवर करने के निर्देश दिए हैं। पालिका के जलकल अभियंता गौरी शंकर पटेल कहते हैं कि जलनिगम को कमियां लिखकर दे दी गई हैं। जलनिगम के अधिशाषी अभियंता एके श्रीवास्तव ने कहा कि ओवर हेड टैंक चालू न करने से कमी आई। इसके लिए पालिका का जलकल विभाग ही जिम्मेदार है।

यहां बने हैं ओवरहेड टैंक

पुराने - आवास विकास, मुराइनटोला, जलनिगम परिसर शादीपुर, पीरनपुर

नए - राधानगर, देवीगंज, मुराइनटोला, पक्का तालाब, रेडइया, अस्ती, एमजी कॉलेज, गढ़ीवा