- अधिकांश ट्रेनों में वेटिंग 300 से ऊपर

- दिल्ली और मुंबई की ट्रेनों में वेटिंग 500 के ऊपर

LUCKNOW: होली के त्योहार को तीन दिन बाकी हैं। ऐसे में राजधानी आने वाली ट्रेनों में ही नहीं बल्कि होली के बाद जाने वाली ट्रेनों में भी जगह नहीं मिल रही है। इसकी वजह से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। इससे निपटने के लिए रेलवे प्रशासन ने होली स्पेशल ट्रेनें भी चलवाई, लेकिन उससे भी यात्रियों को राहत नहीं मिल रही है। अधिकांश ट्रेनों में वेटिंग 500 से ऊपर पहुंच गई है। इसके साथ ही एयरफेयर भी आसमान पर पहुंच गया है।

मिल रही लंबी वेटिंग

दिल्ली और मुंबई से बड़ी संख्या में यात्री अपने घर होली के त्योहार पर आते हैं। ऐसे में रेलवे स्टेशन के साथ एयरपोर्ट और बस अड्डे के बाहर भीड़ दिखने लगी है। दिल्ली और मुंबई से आने वाली ट्रेनों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है। यात्रियों ने बताया कि सीट न मिलने की वजह से वह परेशान हैं। होली के एक हफ्ते बाद तक विभिन्न रूटों पर जाने वाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग के टिकट मिल रहे हैं।

मार्च में कोई सीट नहीं

दिल्ली से आने वाली एसी एक्सप्रेस, शताब्दी और लखनऊ मेल में यात्रियों की भारी भीड़ है। आरक्षित से लेकर साधारण डिब्बों तक में लोगों को पैर रखने की जगह नहीं मिल रही। मुंबई से आने वाली पुष्पक और कुशीनगर एक्सप्रेस में मार्च के महीने में भी कोई सीट नहीं है।

इतनी है ट्रेनों में वेटिंग

26 फरवरी को एसी एक्सप्रेस(12430) की थर्ड एसी में वेटिंग 100 के ऊपर पहुंच गई है। 27 को वेटिंग 233 और 28 फरवरी को वेटिंग 300 के ऊपर पहुंच गए। शताब्दी एक्सप्रेस (12004) में भी अगले तीन दिनों तक वेटिंग 100 से ऊपर पहुंच गई है। लखनऊ मेल (12330) में भी अगले तीन दिन की वेटिंग 97 से ऊपर चल रही है। मुंबई से लखनऊ आने वाली पुष्पक एक्सप्रेस में अगले तीन दिन के लिए वेटिंग 50 के ऊपर पहुंच गई है। स्लीपर क्लास में यह वेटिंग 500 के ऊपर निकल गई है। कुशीनगर एक्सप्रेस थर्ड एसी की वेटिंग 28 के ऊपर पहुंच गई है। लखनऊ से दिल्ली और मुम्बई जाने वाली ट्रेनों का भी यही हाल है। चार मार्च को एसी एक्सप्रेस में वेटिंग 300 के ऊपर 5 मार्च के दिन 200 से ऊपर पहुंच गई है। शताब्दी एक्सप्रेस और लखनऊ मेल में भी चार और पांच एक्सप्रेस में वेटिंग 300 से ऊपर पहुंच गई है।