सिटी मजिस्ट्रेट ने मेरठ के शहर के धार्मिक स्थलों का किया दौरा

धर्म गुरुओं से की बातचीत, कहा-हाईकोर्ट के आदेशों का हो अनुपालन

Meerut। धार्मिक स्थल जब तक परमीशन की प्रक्रिया पूर्ण नहीं कर लेते तक तक परिसर के अंदर ही लाउडस्पीकर बजाएं। सोमवार को सिटी मजिस्ट्रेट एमपी सिंह ने मेरठ शहर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया और धर्मगुरुओं से मुलाकात की। हाईकोर्ट के निर्देशों के अनुपालन में कई धर्मस्थलों से लाउडस्पीकर भी पुलिस-प्रशासन ने उतारे।

नहीं पूरी हो सकी प्रक्रिया

सिटी मजिस्ट्रेट एमपी सिंह ने सोमवार को कोतवाली और लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र मेंअभियान चलाया। इस दौरान कई धर्मस्थलों पर धर्मगुरुओं ने परमीशन के लिए अप्लाई करने संबंधी दस्तावेज दिखाए, तो सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि जबतक परमीशन की प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो रही है तब तक परिसर के अंदर रखकर लाउडस्पीकर बजाएं। कम फ्रिक्वेंसी के ध्वनि विस्तारक यंत्रों को प्रयोग में लाएं जिससे आवाज परिसर के बाहर न जाए।

वक्फ बोर्ड ने भी दिए निर्देश

दूसरी ओर शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने भी सख्त कदम उठाया है। वक्फ की संपत्ति पर बने धार्मिक स्थलों पर बिना अनुमति के ध्वनि यंत्र बजाने पर सीधे बोर्ड द्वारा कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में बोर्ड ने सभी धार्मिक स्थलों के प्रबंध कमेटी, मुतवल्ली और प्रशासक को सीधे निर्देशित किया है। सिटी मजिस्ट्रेट ने वक्फ बोर्ड के अधिकारियों से भी मुलाकात की।