-शहर में होने लगी दो से तीन घंटे की बिजली कटौती

-होली पर भी लोग हुए मायूस, पानी को तरसे

VARANASI

चुनाव के खत्म होने के साथ ही शहर बिजली कटौती की समस्या झेलने लगा। क्क् मार्च के बाद से ही अलग-अलग इलाकों में बिजली कटने लगी। यहां तक कि रंगोत्सव के दिन सोमवार को भी कई क्षेत्रों में बिजली गुल रही। इसकी वजह से पानी की सप्लाई भी डिस्टर्ब हुई।

लोग हुए परेशान

शहर के अलग-अलग इलाकों में अलग-अलग समय पर कटौती हो रही है। कहीं आधा एक घंटा तो कहीं दो से तीन घंटे की कटौती की जा रही है। होली के दिन अस्सी, शिवाला, दुर्गाकुंड इलाके में दो से तीन घंटे की कटौती हुई। रामकटोरा, लहुराबीर समेत आसपास के इलाकों में सुबह से लाइट गुल रही। रंग में सराबोर लोगों को चिंता खाए जा रही थी कि बिजली सप्लाई सामान्य नहीं हुई तो स्नान कैसे होगा। जलकल होली के मद्देनजर वॉटर सप्लाई बनाए हुए था लेकिन जिन क्षेत्रों में बिजली गुल रही वहां संकट के बादल गहरे रहे। इस बाबत बिजली इंजीनियरों का कहना था कि कहीं कोई गड़बड़ी नहीं थी। एक-दो स्थानों पर क्क्केवी के फीडर ट्रिप कर गए थे। पूरे शहर में आपूर्ति सामान्य रखी गई।

किया था इंतजाम

चीफ इंजीनियर अश्रि्वनी कुमार के अनुसार होली पर रेग्लुयर बिजली सप्लाई के लिए कंट्रोल रूम की व्यवस्था की गयी थी। ताकि किसी प्रकार की गड़बड़ी पर उपभोक्ता नियंत्रण कक्ष को सूचना दे सकें। कंट्रोल रूम ने रविवार से मंगलवार तक विधिवत कार्य किया। इसमें बिजलीकर्मियों की आठ-आठ घंटे के क्रम में ड्यूटी लगाई गई थी।